स्वामी अग्निवेश की पिटाई के बाद आचार्य प्रमोद को बचाव करना पड़ा भारी, भाजपा नेता ने की शर्मनाक हरकत दे डाली चेतावनी

झारखंड में विवादित सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश की पिटाई के बाद से ही यह खबर चर्चा में बनी हुई है। सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर काफी बातें की जा रही हैं। स्वामी अग्निवेश की पिटाई के बाद साधु-संतों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ विरोध आध्यात्मिक गुरु आचार्य प्रमोद द्वारा भी किया गया।

उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि, लेकिन उन्हें अपना यह ट्वीट काफी भारी पड़ा, क्योंकि बीजेपी नेता ने आचार्य प्रमोद पर ही पलटवार कर दिया। बीजेपी नेता आईपी सिंह ने आचार्य प्रमोद को घर से बाहर न निकलने की चेतावनी तक दे डाली।

दरअसल, स्वामी अग्निवेश की पिटाई के मामले का विरोध करते हुए आचार्य प्रमोद ने ट्वीट किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, ‘ऋषि-मुनि महात्माओं, और साधु संतों पे ‘रावण’ के ‘राज’ में हमला होता था, लेकिन ‘मोदी’ राज में एक ‘संन्यासी को गिरा गिरा कर मारा गया, इसे आप कौन सा ‘राज’ कहेंगे?’

आचार्य प्रमोद के इस ट्वीट के बाद बीजेपी नेता ने ट्वीट कर उन्हें यह हिदायत दे डाली कि वे अपने घर से न निकले, नहीं तो जनता उन्हें भी पीट देगी और उनकी धोती फट जाएगी। आईपी सिंह ने लिखा कि, अचार तुम्हारा भी ऐसा हुलिया जनता बनाने वाली है, बचकर रहना, भीड़ में मत जाना, धोती फट जाएगी।

मालूम हो 17 जुलाई को झारखंड में विवादित सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश की कुछ लोगों की भीड़ ने चप्पल, रॉड, घूंसों से जमकर पिटाई कर दी। आरोप है कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उनकी पिटाई की थी। उन्हें काले झंडे भी दिखाए गए। स्वामी वापस जाओ के नारे भी लगाए गए। बाद में कुछ लोग होटल के सामने स्थित सड़क पर धरना देने बैठ गए। लोगों ने आरोप लगाया कि वह ईसाई मिशनरीज के इशारे पर आदिवासी समाज के लोगों को भड़काने के लिए आए हैं।

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक मंत्री ने कहा है कि, स्वामी अग्निवेश फ्रॉड हैं। प्रचार पाने के लिए उन्होंने खुद पर लात-जूते चलवाए।मंत्री का दावा है कि यह बात वह इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि अग्निवेश को वह 40 साल से जानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *