देखें विडियो: गेल ने लपका ऐसा कैच जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता, कमेंटेटर का खुला रह गया मुह

दनादन रनों की बारिश करने के लिए वेस्ट इंडीज के धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल बेहद मशहूर हैं। वह अक्सर ही किसी न किसी कारण से चर्चा में रहते हैं। कभी मैच जिताऊ पारी खेलने के लिए, कभी दनादन छक्के जड़ने के लिए तो कभी सोशल मीडिया पर कोई तस्वीर या वीडियो डालने के लिए। अब एक बार फिर गेल सुर्खियां बटोर रहे हैं और इस बार खबरों में छाए रहने का कारण है गेल द्वारा लपका गया अविश्‍वसनीय कैच। जी हां, क्रिस गेल ने ग्लोबल टी-20 कनाडा टूर्नामेंट में रविवार को ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई काफी हैरान है।

इस टूर्नामेंट में क्रिस गेल ने वैंकूवर नाइट्स की तरफ से खेला। 15 जुलाई को वैंकूवर और वेस्ट इंडीज बी का मुकाबला थ। इस मैच में गेल की टीम 7 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब रही। वेस्ट इंडीज बी की बल्लेबाजी के दौरान क्रिस गेल स्ट्राइक के ठीक पीछे खड़े थे। 14वें ओवर की आखिरी गेंद को खेलने के लिए केएम हॉज स्ट्राइक पर थे।

वैंकूवर के फवाद अहमद ने गेंद डाली, जिसमें हॉज ने शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। गेंद बल्ले से लगकर गेल की तरफ गई। गेल ने भी फुर्ती दिखाते हुए गेंद को लपकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके हाथ से छूट गई। गेंद हवा में ही थी कि गेल ने जमीन पर उल्टा होकर एक छलांग लगाई और एक हाथ से बेहद ही शानदार कैच पकड़ लिया। हॉज को 14 रन बनाकर ही पवेलियन लौटना पड़ा।

गेल के इस शानदार कैच का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि किस तरह से गेल ने फुर्ती दिखाते हुए अपनी टीम के लिए यह शानदार और अविश्वसनीय कैच पकड़ा। इस वीडियो को क्रिस गेल ने ट्विटर पर शेयर करते हुए मजाकिया अंदाज में रोने वाला इमोजी बनाते हुए लिखा,”मुझे कपड़े गंदे करना पसंद नहीं है।”

दरअसल कैच लेते समय गेल जमीन पर पेट के बल गिर गए थे, जिसके कारण उनके कपड़े भी गंदे हो गए थे। भले ही गेल को कपड़े गंदे करना पसंद नहीं है, लेकिन उनके फैन्स इस बात पर जरा भी ध्यान नहीं देते कि उनके पसंदीदा क्रिकेटर ने कैसे कपड़े पहने हुए हैं। उनके फैन्स तो केवल अपने क्रिकेटर के इस शानदार कैच की तारीफ कर रहे हैं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *