इंग्लैंड के खिलाफ धौनी ने किया कुछ ऐसा की लगने लगी सन्यास की अटकलें, रवि शास्त्री ने खोला घटना का पूरा चिट्टा

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में हार के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ ऐसा किया, जिससे उनके चाहनेवाले उनके संन्यास के बारे में सोचने पर मजबूर हो गए। चारो तरफ उनके संन्यास पर चर्चा होने लगी। मामला बढ़ते देख टीम इंडिया के कोच और पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री को सामने आना पड़ा है। उन्होंने धोनी के संन्यास की खबरों पर सफाई तो दी ही साथ ही इसे निराशाजनक बताया है।

उन्होंने बताया कि, एमएस धोनी दरअसल गेंद गेंदबाजी कोच भारत अरुण को दिखाने के लिए ले रहे थे। वह उन्हें गेंद की हालत को दिखाना चाहते थे, जिससे उन्हें आइडिया मिल सके कि गेंद की कंडिशन क्या है और वहां उसके साथ किस तरह खेलना चाहिए था। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए उन्होंने संन्यास के बारे में चर्चा करने वालों को लताड़ भी लगाई। उन्होंने कहा कि, यह बकवास है। धोनी कहीं नहीं जा रहे हैं। दूसरी ओर, धोनी के करीबियों ने भी धोनी के संन्यास से इनकार किया है।

उल्लेखनीय है कि, आखिरी वनडे में मेजबान इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। सीरीज में भारत की हार के साथ-साथ सोशल मीडिया पर धोनी की रिटायरमेंट के कयास भी लगाए जाने लगे। दरअसल, मैच खत्म होने के बाद का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विडियो में धोनी को अंपायर से बात करके उनसे क्रिकेट बॉल लेते हुए दिखाया गया है।

विडियो के साथ लोग धोनी के संन्यास के कयास लगा रहे हैं, क्योंकि ऐसा ही कुछ वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले कर चुके हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। उस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया टेस्ट ड्रॉ रहा था और उसमें धोनी मैच के बाद स्टंप को उखाड़कर अपने साथ ले गए थे। ऐसे में अब बॉल लेकर जाने पर लोगों ने अटकलें लगानी शुरू कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *