तो क्या यह थी रूसी राष्ट्रपति पुतिन से हाथ मिलाते समय ट्रम्प की पत्नी के चेहरे पर डर की वजह?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच पहला शिखर सम्मेलन सोमवार को संपन्न हो गया. हालांकि इस बैठक के बाद से ही अमेरिका में ट्रंप के ख‍िलाफ मीडिया में कई तरह की रिपोर्ट लिखी जा रही हैं। इसी बीच उस बैठक के दौरान ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप और पुतिन के हाथ मिलाने का एक वीडियो वायरल हुआ है।

इस वीडियो में मेलानिया ट्रंप के भाव को देखते हुए सोशल म‍ीडिया में लोग कई तरह के मतलब निकाल रहे हैं। इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह मेलानिया ट्रंप पुतिन से हाथ मिलाने के दौरान सामान्य हंसती हुईं दिखाई देती हैं, लेकिन जैसे ही वह कैमरे की ओर मुड़ती हैं तो उनके चेहरे पर चौंकाने और डर वाला भाव नजर आता है।

मालूम हो राष्ट्रपति पुतिन पूर्व केजीबी एजेंट रह चुके हैं। अमेरिकी मीडिया में उनकी छव‍ि काफी डरावने शक्त‍िशाली व्यक्त‍ि की है। ऐसे में सोशल मीडिया में भी यूजर की ओर से ऐसे ही कमेंट आए कि लगता है मेलानिया ने कोई हैवान देख लिया।

वहीं एरोन मेकॉर्ड ने लिखा कि उस रूम में सिर्फ मेलानिया को ही पता था पुतिन कितना खतरनाक व्यक्त‍ि है.इस कमेंट से ट्रंप के उस बयान पर व्यंग्य किया गया था, जिसमें उन्होंने रूस को अमेरिकी चुनाव में धांधली करवाने के आरोप से क्ल‍िनचि‍ट दे दी है।

हालांकि अब ट्रंप ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि वे गलती से ऐसा बोल गए। ट्रंप ने कहा कि, वह जुबान फ‍िसलने की वजह से रूस को आरोपमुक्त कर गए, लेकिन उनका मकसद रूस को कटघरे में लाना था। ट्रंप ने कहा कि, सही वाक्य कुछ इस तरह होना चाहिए था कि मैं ऐसा कोई कारण नहीं देखता हूं कि आखिर इसमें रूस का हाथ क्यों नहीं होगा? द्विपक्षीय वार्ता के बाद पुतिन ने कहा था, ‘‘मैं चाहता था कि डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के राष्ट्रपति बनें, लेकिन रूस ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में कभी दखल नहीं दिया।’’ ट्रम्प ने पुतिन के इस बयान का समर्थन किया था। इससे उनकी अमेरिकी मीडिया में काफी आलोचना हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *