इस वर्ष रामलीला में दिखेंगे मोदी सरकार के मंत्री और भाजपा नेता, नेताओं को मिले यह रोल

केंद्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हमेशा ही हिंदुत्व की बात करती है अयोध्या मुद्दे पर राम मंदिर बनाने की बात करती है। इसी बीच अब खबर आ रही है इस वर्ष दशहरा में रामलीला के मंचन में भाजपा सरकार के दो मंत्री, एक गवर्नर और कुछ भाजपाई नेता रोल निभाएंगे।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में मशहूर लव-कुश रामलीला कमेटी द्वारा 10 से 18 अक्टूबर के बीच आयोजित होने वाली रामलीला में केंद्रीय पृथ्वी एवं विज्ञान, वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री हर्षवर्धन माता सीता के पिता और भगवान श्री राम के ससुर राजा जनक की भूमिका निभाएंगे, वही केंद्रीय न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री विजय सांपला मां पार्वती के पिता पिता और भगवान शिव के ससुर हिमावत की भूमिका निभाएंगे। रामलीला में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी वानर राजकुमार अंगद तो दिल्ली विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक विजेन्दर गुप्ता अत्री ऋषि की भोमिका में नज़र आएंगे।

इस बारे में केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि उनकी भूमिका बहुत छोटी और एक दिन के लिए ही है। उन्होंने बताया कि जब रामलीला कमेटी के लोगो ने उनसे इस बात पर मुलाक़ात की तो वो मना नहीं कर सके। दिल्ली के लाल किला मैदान पर रामलीला आयोजित करने वाली कमेटी के आयोजको के अनुसार वे इसमें समाज के सभी वर्गों को शामिल करना चाहती है। समिति के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने कहा कि सिर्फ राजनेता ही नहीं, हमारे पास बॉलीवुड के हस्तियां और खिलाड़ी भी शामिल हैं।

क्या व्यस्त राजनेता अपनी भूमिकाओं के लिए अभ्यास करने में समय निकाल पाएंगे सवाल के जवाब में अग्रवाल ने कहा कि चूंकि उनकी भूमिका के लिए उन्हें कुछ लाइनें देने की आवश्यकता है, इसलिए उन्होंने हमें अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देने का वादा किया है। सभी प्रतिभागियों ने भूमिकाओं के लिए आवश्यक पारंपरिक पोशाक पहनी होगी, जिसे मुंबई में कास्ट्यूम डिजाइनरों द्वारा डिजाइन किया जाएगा जो टीवी धारावाहिकों और बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *