रेप वारदातों के चलते इस देश की ख़िलाड़ी ने होश उड़ा देने वाला बयान देकर किया भारत आने से इंकार

चेन्नई में 17 जुलाई से हो रहे वर्ल्ड जुनियर स्क्वैश चैम्पियनशिप में खेलने के लिए 28 देशों के खिलाड़ी भारत आए हुए हैं। वहीं, स्विटजरलैंड की जूनियर स्क्वॉश खिलाड़ी एंब्रे एलिंक्स ने इस चैंपियनशिप में यह कहकर बाहर हो गई कि भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित देश नहीं है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, एलिंक्स के माता-पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी भारत आएं। बता दें कि स्विटजरलैंड की जूनियर गर्ल्स स्क्वैश खिलाड़ी एंबर एलिन्क्से अपने देश की टॉप खिलाड़ियों में से एक हैं।

ख़बरों के अनुसार, एंब्रे एलिंक्स के पैरेंट्स ने भारत महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर आ रही खबरों को देखते हुए यह फैसला लिया। स्विस कोच पास्कल भुरिन के अनुसार, एंब्रे एलिक्स हमारी टॉप रैंक की महिला खिलाड़ी है, वह नहीं आ सकीं क्योंकि उनके पैरेंट्स नहीं चाहते थे।

कोच के अनुसार, वो इंटरनेट पर लगातार यह पढ़ रहे थे कि भारत में महिलाएं कितनी असुरक्षित हैं और इसलिए वे अपनी बेटी को लेकर कोई खतरा नहीं उठाना चाहते थे। हालांकि, हमने अभी तक कुछ ऐसा अनुभव नहीं किया है।

ख़बरों के मुताबिक कोच ने कहा कि, उन्होंने एलिंक्स के माता-पिता को समझाने की कोशिश की, लेकिन इसका कोई भी असर उनपर नहीं पढ़ा।

उन्होंने कहा कि, मैंने उन्हें समझाने की कोशिश की क्योंकि ये एक वर्ल्ड चैम्पियनशिप था और मैंने महसूस किया कि एंबर के पास एक अच्छा मौका है, लेकिन वो अपनी जिद पर अड़े रहे, और मैं उनसे ज्यादा तर्क वितर्क नहीं कर सका, क्योंकि ये आखिरकार उनकी बच्ची की सुरक्षा का मामला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *