सोशल मीडिया पर शेयर हुई पीएम मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर, दर्ज हुई एफआईआर, देख रह जाएंगे दंग

इन दिनों सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीरों के वायरल होने के मामले बढ़ गए हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के आगरा का है, जहां एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गदहे पर बैठी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर आराेपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

वहीं, एफआईआर दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार है। भाजपा की युवा वाहिनी भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता हेमंत गुप्ता ने आगरा निवारी एक व्यक्ति के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक आपत्तिजनक तस्वीर फेसबुक पर शेयर को लेकर प्राथमिकी दर्ज करवायी है। आरोपी का नाम प्रेम सिंह राठौर है। पुलिस ने बताया कि, प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से वह फरार है।

इस पूरे मामले पर हेमंत गुप्ता ने बताया कि, मैंने रविवार को राठौर के फेसबुक वॉल पर प्रधानमंत्री मोदी की एक अापत्तिजनक तस्वीर देखी। उस तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी को गदहे पर बैठा दिखाया गया था। उस पोस्ट में कुछ आपत्तिजनक कमेंट भी किए गए थे। इसने हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचाया। यह पोस्ट राठौर के द्वारा किसी अर्चना यादव के वॉल से शेयर किया गया था। हमने जब अर्चना यादव के एकाउंट की जांच की तो पाया कि वह फर्जी है। इसलिए मैंने राठौर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवायी।

वहीं, इस पूरे मामले पर आगरा के ताजगंज पुलिस थाने के एसएचओ ने बताया कि इस पोस्ट का एक स्क्रीन शॉट वायरल हो रहा है। हमने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत हैं। लगातार छापेमारी कर रहे हैं। साथ ही एसएचओ ने बताया कि उस आपत्तिजनक पोस्ट को फेसबुक से हटा दिया गया है।

आपको यह बता दें इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। आए दिन किसी न किसी तरह के अापत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। ऐसा करना अपराध की श्रेणी में आता है। पुलिस आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज आरोपी को गिरफ्तार करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *