सर्वे में आये चौका देने वाले नतीजे, जाने सचिन, कोहली और धोनी में सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला ख़िलाड़ी कौन?

क्रिकेट को भारत में एक धर्म के तौर पर लिया जाता है और इस देश में महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। सचिन के अलावा देश में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी देश में काफी प्रसिद्ध है दोनों ही खिलाड़ी टीम के अनमोल रत्न है। हालांकि इन तीनो खिलाडियों में भारत में कौन ज्यादा पसंदीदा है इस बात के बारे में पूछने पर सब सोचने पर मजबूर हो जाते है लेकिन अब yougov.co.uk द्वारा एक सर्वे कराया गया जिसमे एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है।

दरअसल इस सर्वे में सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली में भारत में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने खिलाड़ी के बारे में परिणाम सामने आये है। सर्वे के अनुसार भारत में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है वही धोनी के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सचिन के बाद टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी विराट कोहली का नाम आता है।

40 लाख से अधिक लोगो के बीच विभिन्न पोल्स और सर्वे के बाद जो नतीजे सामने आये उसमे धोनी को सबसे ज्यादा 7.7%, सचिन को 6.8% और कोहली को 4.8% मत मिले. कहा जा रहा है कि आने वाले समय में विराट कोहली जो अभी तीसरे पायदान पर है वह काफी तेज़ी से अपने कदम बढ़ाएंगे और भारत में पसंदीदा खिलाडियों की लिस्ट में उपर की ओर बढ़ते दिखेंगे। इस समय विराट कोहली के इन्स्टाग्राम पर धोनी और सचिन दोनों के फॉलोवर्स से अधिक फॉलोवर्स।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के सबसे सफल काफ्तानो में से है। वह इकलौते ऐसे कफ्तान है जिसने भारत का नेतृत्व करते हुए तीन आईसीसी ट्राफी जीती है। धोनी के ही नेतृत्व में वर्ष 2011 में भारत ने 28 वर्षो बाद वर्ल्डकप जीता था। अब धोनी टेस्ट से रिटायर हो चुके है और केवल वनडे और टी20 में बतौर कीपर बल्लेबाज़ खेलते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *