इमाम बुखारी ने लिखी राहुल गांधी को चिट्ठी, कहा मुसलमानों की ऐसी हालत…

देश में इस समय मुसलमानों की मौजूदा हालत और उनके साथ सामने आ रही लिंचिंग की घटनाओं पर दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने चिंता जताई है। उन्होंने साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक चिट्ठी लिख सरकार पर दबाव बनाने और मुस्लिमो के खिलाफ हो रही घटनाओं के विरोध में आवाज़ उठाने की मांग की है।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार इमाम बुखारी ने पत्र में आरोप लगाया है कि मौजूदा वक्त में मुस्लिमों पर हमले हो रहे हैं। इमाम बुखारी ने लिखा है कि जो हाल मौजूदा दौर में मुसलमानों का है वैसा पिछले 7 दशकों में नहीं हुआ। मॉब लिंचिग के नाम पर 64 मासूम मुसलमानों को मार दिया गया है. उनका आरोप है कि इस वक्त देश में जिस तरह का माहौल है उसमें मुसलमानों का कारोबार करना मुश्किल हो गया है। मुसलमान टोपी पहनने और दाढ़ी रखने से कतरा रहे हैं. उनके जान-माल को हमेशा खतरा बना हुआ है।

पत्र में उन्होंने राहुल से सवाल किया कि सरकार जो सलूक उनके साथ कर रही है, उसपर वे चुपर क्यों हैं। क्या वे मुस्लिमों पर अत्याचार की घटनाओं पर चुप्पी साधे रहेंगे। बुखारी ने राहुल गांधी से कहा है कि वे मुस्लिमों की सुरक्षा के लिए सत्ता पक्ष पर दबाव बनाएं। ताकि इस देश में मुसलमान पहले की तरह निर्भीक होकर रह पाएं।

गौरतलब है कि हाल ही में राजस्थान के अलवर से एक घटना सामने आई थी जहां अकबर उर्फ़ रकबर खान की गौ तस्करी के शक में हत्या कर दी गई थी। इससे पहले भी देश के कई इलाको से कुछ इसी तरह की घटनाए सामने आई और इसपर पीएम मोदी सख्त आपत्ति जताई थी बावजूद इसके इन घटनाओं में कोई कमी नहीं आई। सरकार भले ही इस तरह की घटनाओं के खिलाफ सख्त रवैय्या अपना रही हो लेकिन सच्चाई तो यह है कि अभी भी इस तरह की घटनाए सामने आ रही है और अब समुदाय विशेष के लोगो के मन में एक भय पैदा हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *