इमरान खान की जीत पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने दी…

पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने बधाई दी है। जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के चीफ महबूद शाह ने कहा है कि, हम इमरान खान और उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ को आम चुनावों में शानदार जीत के लिए बधाई देते हैं।

उन्होंने कहा है कि, शपथ ग्रहण से पहले इरफान खान ने कश्मीरियों के बारे में बात करके हमारे दिन में खास जगह बनाई है। महमूद शाह ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को मुख्य रूप से उठाते हुए कश्मीरियों को इमरान खान में एक सच्चे पाकिस्तानी की आशा दिखाई देती है। हमें उम्मीद है कि इमरान खान भारतीय षड्यंत्र के शिकार नहीं होंगे।

महमूद शाह ने आगे कहा कि, मीडिया किसी भी मुद्दे को लाइटलाइट में ला सकता है, हमें उम्मीद है कि पाकिस्तानी मीडिया के लिए भारतीय अत्याचारों का पर्दाफाश करने के लिए एक प्रमुख नीति तैयार की जाएगी। जम्मू कश्मीर के लोग पाकिस्तान को दूसरी मदीना के रूप में देखते हैं।

इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) ने संघीय सरकार के गठन के लिए एमक्यूएम-पी का समर्थन मांगा है। ‘डॉन’ के मुताबिक पार्टी के नेता जहांगीर तरीन कल शाम इस्लामाबाद से कराची आए और पूर्व प्रतिद्वंद्वी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान को पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल होने का आमंत्रण दिया।

एमक्यूएम-पी को 2013 में नेशनल एसेंबली की 24 सीटें मिली थी जबकि इस बार छह सीटें मिली है। पार्टी ने कराची में चार सीट और हैदराबाद में दो सीटों पर जीत हासिल की है। पीटीआई 116 सीटों के साथ अपनी बदौलत सरकार नहीं बना सकती और संसद के निचले सदन में सामान्य बहुमत नहीं होने के कारण राष्ट्रीय राजनीति में एमक्यूएम-पी महत्वपूर्ण भूमिका में आ गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *