पीएम मोदी ने पूछा 15 अगस्त को भाषण में क्या बोलूं, जवाब मिला ‘कुछ बोलना ही है तो सच बोलो’

आज यानी बुधवार से अगस्त महीना शुरू हो चुका है। इसी महीने की 15 अगस्त को देशभर में स्वंत्रता दिवस माना जाता है। सन् 1947 में इसी दिन भारत के निवासियों ने ब्रिटिश शासन से स्व7तंत्रता प्राप्त की थी। इस दिन को झंडा फहराने के समारोह, परेड और सांस्कृतिक आयोजनों के साथ पूरे भारत में मनाया जाता है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री राजधानी दिल्ली स्थित लाल किले से झंडा फेहराते है और भाषण देते है। प्रधानमंत्री का यह भाषण काफी महत्वपूर्ण होता है। पिछली बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी भाषण देंगे।

पीएम मोदी ने इस बार अपना भाषण तैयार करने के लिए आम जनता की राय मांगी है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर जनता से भाषण के लिए राय मांगी जिसपर लोग खुलकर प्रतिक्रिया दे रहे है और पीएम मोदी को अनेक विषय पर बोलने की सलाह दे रहे है। इसी में कुछ लोग ऐसे भी है जो पीएम मोदी को केवल सच बोलने को कह रहे है।

दरअसल पीएम मोदी ने सोमवार को एक ट्वीट कर लिखा कि मेरे 15 अगस्त के भाषण के लिए आपके क्या विचार हैं? नरेंद्र मोदी ऐप पर विशेष रूप से बनाए गए मंच पर उन्हें मेरे साथ साझा करें। आप उन्हें MyGov पर भी साझा कर सकते है. मैं आने वाले दिनों में अपने उपयोगी इनपुट प्राप्त करने के लिए तत्पर हूं।

पीएम मोदी के इस ट्वीट के सामने आते ही सोशल मीडिया पर नई बहस छिड गयी है। पीएम मोदी ने भाषण में बोलने के लिए लोगो के विचार जानने की कोशिश की है और इसी पर आइपीएस संजीव भट्ट ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, ‘मोदी ने देशवासियो से पूछा : “बताओ ,क्या बोलू १५ अगस्त को?” कुछ बोलना ही है तो सच बोलो, झूट कब तक बोलोगे?’

एक यूज़र ने लिखा, ‘मेरा सुझाव है 15 अगस्त पर मोदी जी अपने वैवाहिक जीवन पर भी बोलें दूसरों पर तो बहुत कीचड़ फिकवाते हैं’ एक अन्य यूज़र ने लिखा, ‘15 अगस्त के भाषण के लिए मोदी जी ने सुझाव माँगे हैं मोदी जी को हमारा सुझाव है जुमले सुनते सुनते लोग पक गए है…. क्यों ना मोदी जी मोहम्मद रफी साहब का वो गाना ही सुना दें…… “ये दुनियां ये महफिल, मेरे काम की नही..मेरे काम की नही”… सुना दें….कैसा रहेगा? मित्रों’ एक यूज़र ने लिखा, ‘15 अगस्त पर अपने भाषण के लिए मोदी जी आइडिया मंगा रहे हैं, अब मन की बात के अलावा ‘शरमाइये नहीं हमसे पूछिये’ कॉलम भी आने वाला है।’ एक यूज़र ने लिखा, ‘मोदी जी पूछ रहे हैं 15 अगस्त को क्या भाषण दूं। साहेब एक बार 2014 को मेनिफेस्टो पढ़ के सुना दो बस ’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *