राजस्थान की मुख्यमंत्री का अटपटा बयान, इस बीमारी को बताया लिंचिंग का असली कारण

राजस्थान के अलवर से हाल ही में लिंचिंग की एक घटना सामने आने के बाद से ही राज्य की वसुंधरा सरकार और केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष और जनता के निशाने पर है। अब एक न्यूज़ चैनल को दिये इंटरव्यू में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राज्य में हो रही लिंचिंग की घटनाओं के पीछे उन्होंने बढ़ती बेरोज़गारी को कारण बताया है।

डीएनए के अनुसार सीएम वसुंधरा राजे ने मॉब लिंचिंग पर कहा कि ये समस्या जनसंख्या विस्फोट से उत्पन्न हुई है। लोगों को रोजगार चाहिए। वे इस बात से निराश हैं कि वो रोजगार के लिए काबिल नहीं बन पा रहे हैं। एक निराशा का भाव है जो लोगों और समुदायों में फैल रहा है। यह ऐसा कुछ नहीं है जो राज्य से आ रहा है। ऐसा लोगों की स्थितियों के कारण उनके गुस्से के तौर पर बाहर आ रहा है।

Image result for vasundhara raje

गौरतलब है कि हाल ही में 21 जुलाई को राजस्थान के अलवर के रामगढ़ से अकबर उर्फ़ रक्बर खान के साथ गौ तस्करी के शक में मारपीट की घटना सामने आई थी। इसके बाद अस्पताल ले जाने में देरी की खबर सामने आई और जब पुलिस उसे अस्पताल ले कर पहुची तो उसे मृत घोषित कर दिया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, रकबर की पोस्टमोर्टोम रिपोर्ट में समने आया कि 13 छोटे आई थी। इस घटना के बाद पुलिस के एक सहायक सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है और अकबर को अस्पताल ले जाने देरी करने की रिपोर्ट सामने आने के बाद तीन कॉन्स्टेबल को पुलिस लाइन भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *