विडियो: इस मुस्लिम नेता ने दिया ऐसा जवाब की अर्नब का हो गया मुह बंद, लोगो ने ली चुटकी

असम में सोमवार को बहुप्रतीक्षित नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) का दूसरा और आखिरी मसौदा जारी कर दिया गया।

जिसके मुताबिक कुल 3.29 करोड़ आवेदन में से इस लिस्ट में 2.89 करोड़ लोगों को नागरिकता के योग्य पाया गया है, वहीं करीब 40 लाख लोगों के नाम इससे बाहर रखे गए हैं।

मालूम हो एनआरसी का पहला मसौदा 31 दिसंबर और एक जनवरी को जारी किया गया था। पहला मसौदा गत दिसंबर में जारी किया गया था। इसमें असम की 3.29 करोड़ आबादी में से केवल 1.90 करोड़ को ही भारत का वैध नागरिक माना गया था।

असम एनआरसी का अंतिम मसौदे के आने के बाद से राजनीति भी शुरू हो गई है। संसद से लेकर सड़क तक विपक्षी दल और मोदी सरकार के बीच तकरार जारी है। इसके अलावा भारतीय समाचार चैनलों पर भी इस मसले पर काफी तीखी बहस हो रही है। लेकिन अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ पर इस मुद्दे को लेकर हो रही अजीबोगरीब बहस सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के डिबेट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को जाने-माने स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जो वायरल हो गया है। दरअसल अर्नब गोस्वामी के शो में बतौर गेस्ट मौजूद असम के ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के नेता बदरुद्दीन अजमल से कहा कि वो उनके तीन शब्दों को तीन बार दोहरा कर दिखाएं। यह शब्द थें ‘बांग्लादेशी गो होम’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *