अनुपम खेर की फ़िल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के डायरेक्टर हुआ गिरफ्तार, लगा इतने करोड़ के फ्रॉड का आरोप

रिलीज़ से पहले ही विवादों में ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, जीएसटी फ्रॉड मामले में डायरेक्टर गिरफ्तार

देश के पूर्व प्रधनमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज़ से पहले ही विवादों में आ गयी है। खबर आ रही है कि इस फिल्म के डायरेक्टर और रत्नाकर गुट्टे के बेटे विजय रत्नाकर गुट्टे को जीएसटी इंटेलिजेंस के डायरेक्टोरेट जनरल ने गिरफ्तार किया है। उनपर जीएसटी संबंधी करोड़ो रूपए के फ्रॉड का आरोप है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार विजय गट्टे की फर्म वीआरजी डिजिटल कॉर्प प्रइवेट लिमिटेड पर फेक इनवॉइस के जरिए 34 करोड़ रुपए का जीएसटी संबंधी फ्रॉड करने का आरोप लगा है। यह कंपनी 170 करोड़ रूपए से ज्यादा के जीएसटी फ्रॉड को लेकर सरकार की जांच के दायरे में आई है। इस फर्म पर हॉरिजन ऑउटसोर्स सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड से प्राप्त एनीमेशन और मैनपावर सर्विस के लिए फेक इनवॉइस लेने का आरोप है।

अदालती कागज़ातो के अनुसार वीआरजी डिजिटल क्रॉप ने CENVAT के खिलाफ गलत तरीके से सरकार से 28 करोड़ रुपए का कैश रिफंड क्लेम किया था। गुट्टे पर सीजीएसटी एक्ट की धारा 132 (1)(सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ नाम की यह फिल्म यूपीए सरकार के दौरान प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह पर बन रही है. मयंक तिवारी द्वारा लिखी गई व विजय रत्नाकर गुट्ट के निर्देशन में बनी यह फिल्म इस साल अंत में सिनेमाघरों में दस्तक देगी। अभी हाल फिलहाल में ही फिल्म में पूर्व पीएम का किरदार निभा रहे अनुपम खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट इस फिल्म के कास्ट की तस्वीर शेयर की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *