मार्च 28, 2023

सैम बैंकमैन-फ्राइड: सैम बैंकमैन-फ्राइड, अमेरिकी अभियोजक नए जमानत समझौते के पास

सैम बैंकमैन-फ्राइड के वकील अमेरिकी अभियोजकों के साथ अभियोगित एफटीएक्स क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज संस्थापक के लिए संशोधित जमानत शर्तों पर एक समझौते के करीब हैं, जो एक संदिग्ध न्यायाधीश को मनाने की कोशिश कर रहा है कि उसे स्वतंत्र रहना चाहिए।

मैनहट्टन संघीय अदालत में शुक्रवार रात दायर एक पत्र में, बैंकमैन-फ्राइड के वकील क्रिश्चियन एवरडेल ने कहा कि दोनों पक्षों का मानना ​​है कि वे “एक संकल्प के करीब” थे, और अगले सप्ताह तक औपचारिक रूप से नए प्रतिबंधों का प्रस्ताव करने की उम्मीद करते हैं।

बैंकमैन-फ्राइड, 31, अपने अल्मेडा रिसर्च हेज फंड में घाटे को कम करने के लिए एफटीएक्स ग्राहक निधियों में अरबों डॉलर की चोरी करने और वाशिंगटन, डीसी में प्रभाव खरीदने के लिए बड़े अवैध राजनीतिक दान करने के आरोप में 2 अक्टूबर के लिए एक परीक्षण सेट का सामना करता है।

अमेरिकी जिला न्यायाधीश लुईस कापलान ने 10 मार्च को सुनवाई के बाद इस हफ्ते जमानत पर बातचीत की, जिसमें उनकी चिंताओं को नवीनीकृत किया गया कि बैंकमैन-फ्राइड का दूसरों के साथ इलेक्ट्रॉनिक संचार उनके $ 250 मिलियन के जमानत पैकेज की सीमा से अधिक हो सकता है।

बैंकमैन-फ्राइड की जमानत को संशोधित करने के लिए कापलान की स्वीकृति आवश्यक है।

पूर्व अरबपति ने आठ मामलों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया है, और अभी तक चार पर आरोप नहीं लगाया गया है। वह कैलीफोर्निया के पालो आल्टो में अपने माता-पिता के साथ नजरबंद होकर रह रहा है।

अपनी रुचि की कहानियों की खोज करें


बैंकमैन-फ्राइड द्वारा जॉन रे से संपर्क करने की कोशिश के बाद अभियोजकों ने जनवरी में गवाह से छेड़छाड़ की आशंका जताई, जो कंपनी के नवंबर में दिवालिएपन के लिए दायर किए जाने पर एफटीएक्स के मुख्य कार्यकारी बन गए थे, और एक इन-हाउस वकील थे। बैंकमैन-फ्राइड के वकीलों ने कहा है कि उनके मुवक्किल मदद करने की कोशिश कर रहे थे, हस्तक्षेप नहीं कर रहे थे।

10 मार्च की सुनवाई में, अभियोजकों और बचाव पक्ष के वकीलों ने Bankman-Fried को बिना इंटरनेट क्षमता वाला एक फ्लिप फोन और सीमित कार्यों वाला एक बुनियादी लैपटॉप देने का प्रस्ताव दिया।

कपलान के लिए यह बहुत उदार था, जिसने कहा कि बैंकमैन-फ्राइड “आविष्कारशील” था और बिना पकड़े गए प्रतिबंधों को “चारों ओर एक रास्ता खोज सकता है”।

शुक्रवार के पत्र में, एवरडेल ने बैंकमैन-फ्राइड को इस बीच कुछ एफटीएक्स सामग्रियों तक पहुंचने के लिए लैपटॉप का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए न्यायाधीश की अनुमति भी मांगी।

हालांकि लैपटॉप में निगरानी सॉफ्टवेयर की कमी होगी या बैंकमैन-फ्राइड की इंटरनेट पहुंच को प्रतिबंधित करेगा, एक वकील या पैरालीगल उसके उपयोग की देखरेख करेगा और लैपटॉप को दूर ले जाएगा जब बैंकमैन-फ्राइड ने इसके साथ समाप्त कर दिया, एवरडेल ने कहा।

मामला यूएस बनाम बैंकमैन-फ्राइड, यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, सदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ न्यूयॉर्क, नंबर 22-cr-00673 है।

महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप समाचारों से अवगत रहें। नवीनतम और अवश्य पढ़ी जाने वाली तकनीकी खबरों के लिए हमारे दैनिक न्यूज़लेटर की सदस्यता लें, जो सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाई जाती है।