पासवर्ड साझा करने पर Netflix की कार्रवाई से बचने के तीन चालाक तरीके

नेटफ्लिक्स ने आखिरकार इस सप्ताह पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कस दी, ‘फ्रीलायर्स’ हिस्टेरिकल भेज दिया – लेकिन जानकार उपयोगकर्ता पहले ही एक आसान समाधान लेकर आ गए हैं।

इस हफ्ते अमेरिका और ब्रिटेन समेत 103 देशों में लाए गए नियमों के तहत जो लोग किसी और के अकाउंट से नेटफ्लिक्स देख रहे थे, उन्हें अब अपना लॉगइन बनाना और उसके लिए भुगतान करना होगा।

जो लोग आधिकारिक मार्ग से नीचे जाना चाहते हैं, वे अपने नेटफ्लिक्स खाते में अपने घर के बाहर से एक और सदस्य जोड़ने के लिए प्रति माह $ 7.99 (यूके में £ 4.99) अतिरिक्त भुगतान कर सकते हैं।

यहां एकमात्र समस्या यह है कि यह विकल्प केवल नेटफ्लिक्स के मानक और प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, जो क्रमशः $15.49 और $19.99 प्रति माह का भुगतान करते हैं।

यहां बताया गया है कि आप बिना एक पैसा अतिरिक्त भुगतान किए नए क्रैकडाउन से कैसे बच सकते हैं:

लाखों लोगों को अब अपने घर के बाहर के लोगों को नेटफ्लिक्स लॉगिन करने से रोक दिया गया है

बस अपने स्मार्ट टीवी या स्ट्रीमिंग बॉक्स के माध्यम से नेटफ्लिक्स पर लॉग ऑन न करें

नेटफ्लिक्स परिभाषित करता है कि वे आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले मुख्य टीवी पर आपके द्वारा प्रबंधित की जाने वाली प्राथमिकताओं के अनुसार आपके घर के रूप में क्या सोचते हैं, चाहे वह स्मार्ट टीवी हो, जैसे रोकू, या स्ट्रीमिंग बॉक्स, जैसे AppleTV या Amazon Fire Stick।

खाताधारकों से उनके द्वारा जोड़े गए प्रत्येक अतिरिक्त सदस्य के लिए $7.99 प्रति माह शुल्क लिया जाएगा

खाताधारकों से उनके द्वारा जोड़े गए प्रत्येक अतिरिक्त सदस्य के लिए $7.99 प्रति माह शुल्क लिया जाएगा

इसलिए, बस एक गृहस्थी स्थापित न करें।

यदि आप अपने नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग को पोर्टेबल डिवाइस, अपने लैपटॉप, टैबलेट और फोन पर रखने में सहज हैं, तो यह अच्छी तरह से काम करना चाहिए।

होम थिएटर का अनुभव लेने के लिए आप अपने फोन से नेटफ्लिक्स को अपने टीवी पर भी कास्ट कर सकते हैं या टीवी को एचडीएमआई केबल से अपने लैपटॉप से ​​जोड़ सकते हैं, इसके लिए किसी नए शुल्क की आवश्यकता नहीं है।

निश्चित रूप से, कुछ उपयोगकर्ता इन हार्डवेयर सुधारों को कष्टप्रद पा सकते हैं, यदि वे भारी केबल या अतिरिक्त हार्डवेयर जोड़ने के विचार से सहज रूप से पीछे हट जाते हैं।

सौभाग्य से, यह एकमात्र समाधान नहीं है।

ईमेल सत्यापन कोड के लिए ऑटो-फ़ॉरवर्डिंग सेट अप करें

आपके मुख्य घरेलू टीवी के अलावा, नेटफ्लिक्स आपके घर की परिभाषा के हिस्से के रूप में आपके आईपी पते और वायरलेस नेटवर्क का उपयोग करता है।

व्यावहारिक रूप से, इसका मतलब है कि नेटफ्लिक्स एक रोडब्लॉक स्थापित करता है और खाते के प्राथमिक मालिक को हर बार एक सत्यापन कोड भेजता है जब वे या कोई अन्य नए वायरलेस नेटवर्क से लॉग ऑन करने का प्रयास करता है।

यह काफी थकाऊ हो सकता है, अगर मालिक का खाता पाठ संदेश के माध्यम से उन कोडों को भेजने के लिए सेट है और सदस्यता साझा करने वाला हर कोई सत्यापन कोड के लिए उन्हें परेशान करता है, तो उन्हें उस सदस्यता का भी आनंद लेने की आवश्यकता होती है।

लेकिन अगर खाते से कोई फ़ोन नंबर जुड़ा नहीं है, तो नेटफ्लिक्स उन सत्यापन कोड को मुख्य खाता धारक को ईमेल भी करेगा।

और उन सभी सत्यापन संख्या ईमेलों को प्राप्त करने के कई आसान तरीके हैं, info@account.netflix.com से, आपके दूर के, प्यारे घर के सदस्यों और दोस्तों को स्वतः अग्रेषित किए जाते हैं। Google का जीमेल और माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक दोनों ऑटो-फॉरवर्डिंग ईमेल को एक स्नैप बनाते हैं।

नेटफ्लिक्स के कड़े नए नियम अब दुनिया भर के 100 से अधिक देशों में लागू होते हैं

नेटफ्लिक्स के कड़े नए नियम अब दुनिया भर के 100 से अधिक देशों में लागू होते हैं

2017 में ‘लव इज़ शेयरिंग पासवर्ड’ ट्वीट करने के बाद से नेटफ्लिक्स ने निश्चित रूप से अपनी धुन बदल दी है

खाताधारक के वाई-फाई पर लॉग-इन करें

क्या अपने माँ या पिताजी, या अपने सबसे अच्छे दोस्त के पास कभी-कभार सोने के लिए जाना इतना मुश्किल है?

क्योंकि नेटफ्लिक्स घर की अपनी परिभाषा के हिस्से के रूप में प्राथमिक खाता धारक के आईपी पते और वायरलेस का उपयोग करता है, यदि आप खाते में वाई-फाई कनेक्शन से कम से कम एक बार नेटफ्लिक्स में लॉग इन कर सकते हैं तो आपको अच्छी स्थिति में होना चाहिए। मालिक का घर।

एक बार जब आप वहां लॉग इन कर लेते हैं, चाहे फोन, लैपटॉप या टैबलेट पर, आप कहीं भी लॉग इन रहने और अपना पसंदीदा देखने में सक्षम होना चाहिए।

यह संभव है कि नेटफ्लिक्स अपने नियमों को बदल देगा और आपको भविष्य में किसी बिंदु पर उस घर के वाई-फाई से अधिक बार फिर से जुड़ने की आवश्यकता होगी।

लेकिन अभी के लिए, नेटफ्लिक्स के सहायता केंद्र में ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे यह सुझाव दिया जा सके कि कुछ समय के अंतराल के बाद आपको अपने स्थान को फिर से सत्यापित करने की आवश्यकता होगी।

Dailymail.com इस पोस्ट को अपडेट करेगा क्योंकि नेटफ्लिक्स नई नीति के बारे में अधिक बताता है।