जनवरी 21, 2022
कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’ के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने उठाए ये कठोर कदम

कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’ के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने उठाए ये कठोर कदम

बैठक के बाद आदित्य ठाकरे ने मीडिया को बताया कि 10 नवंबर के बाद विदेशों से मुम्बई एयरपोर्ट पर आए तकरीबन एक हजार लोगों की ट्रेकिंग और टेस्टिंग की जा रही है.

मुम्बई: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए मुम्बई उपनगर के मंत्री आदित्य ठाकरे और बीएमसी आयुक्त इकबाल चहल की बैठक हुई. बैठक के बाद आदित्य ठाकरे ने मीडिया को बताया कि 10 नवंबर के बाद विदेशों से मुम्बई एयरपोर्ट पर आए तकरीबन एक हजार लोगों की ट्रेकिंग और टेस्टिंग की जा रही है.

राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से वैक्सीन के दो डोज के बीच की समय सीमा को कम करने की मांग की है ताकि पूरे मुम्बई शहर को दो टीके का डोज पूरा किया जा सके. मुम्बई में अभी 72% फुल्ली वैक्सिनेटेड हो चुके है.जबकि 100% लोगो को फर्स्ट डोज लग चुका है. ठाकरे ने बताया कि हमारा लक्ष्य पूरे शहर को 15 जनवरी तक फुल्ली वैक्सिनेटेड करना है.

1 दिसंबर से जो खोलने की योजना वैसी ही है. लेकिन स्कूलों को ज्यादा एहतियात बरतने को कहा गया है. टीचर और स्टाफ है सभी को दोनों डोज कम्पलसरी करने का आदेश दिया है साथ ही हर सप्ताह सभी स्टाफ का RT-PCR टेस्ट की करने की सलाह दी गई है.

ठाकरे ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट पर बैन लगाने का निर्णय केंद्र सरकार का अधिकार है, लेकिन हमने एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की सुविधा और गाइडलाइंस जारी कर दिए हैं. बिना मॉस्क दुकान चला रहे या कोविड नियमों का पालन नहीं करने वाले व्यापारियों पर 10 हजार के जुर्माने पर दुकानदारों की नाराजगी पर उनसे बात की जाएगी. ओमिक्रोन वैरियंट के खतरे को देखते हुए लोगों से ज्यादा सावधानी बरतने, मास्क पहनने और सोशल डिस्टनसिंग का पालन करने की अपील की है.