जियोसिनेमा: जीटी बनाम एमआई मैच ने 2.57 करोड़ समवर्ती दर्शकों के साथ नया विश्व रिकॉर्ड बनाया

मुंबई: आईपीएल के आधिकारिक डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर JioCinema ने गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 की पहली पारी में शुभमन गिल द्वारा सनसनीखेज शतक देखने वाले 2.57 करोड़ समवर्ती दर्शकों का एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

पिछला रिकॉर्ड Disney+ Hotstar के पास था, जिसके पास ICC 2019 विश्व कप में भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के दौरान 2.53 करोड़ समवर्ती दर्शक थे।

JioCinema ने कहा कि उसकी आईपीएल 2023 प्रस्तुति ने लगातार नए मानक स्थापित किए हैं और सीजन के माध्यम से लगभग हर हफ्ते रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जो क्रिकेट प्रशंसकों की पसंद का सबूत है।

17 अप्रैल को, एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 2.4 करोड़ दर्शक एक साथ एमएस धोनी की सीएसके को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एक उच्च ऑक्टेन रन चेज़ के खिलाफ बचाव करते हुए देखने के लिए आए। यह रिकॉर्ड 12 अप्रैल को एक सेट को बेहतर करने के बाद स्थापित किया गया था, जब चरम संगामिति 2.2 करोड़ को छू गई थी, और फिर से जब धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक और चोरी लगभग पूरी कर ली थी।

वायकॉम18 स्पोर्ट्स के सीईओ अनिल जयराज ने कहा, “हम यह घोषणा करते हुए रोमांचित हैं कि जियोसिनेमा ने डिजिटल पर समवर्ती दर्शकों के विश्व रिकॉर्ड को तोड़कर एक मील का पत्थर स्थापित किया है।” “यह देश के हर कोने में प्रशंसकों और दर्शकों को आईपीएल का एक अनूठा अनुभव प्रदान करने के हमारे निरंतर प्रयास का एक वसीयतनामा है। यह उपलब्धि विश्व स्तरीय स्पोर्ट्स एक्शन प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है, चाहे कोई भी पैमाना हो, और हमें लाइव स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग की सीमाओं को लगातार आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है।

« अनुशंसा कहानियों पर वापस


सीट-ऑफ़-द-सीट मैच एक्शन के अलावा, JioCinema की आईपीएल प्रस्तुति में सभी नेटवर्क सब्सक्राइबर्स पर मुफ्त स्ट्रीमिंग, 4K स्ट्रीमिंग, 12-भाषा कमेंट्री, और फ्री-टू-प्ले प्रतियोगिता जीतो धन धना धन जैसे रोमांचक पुरस्कार शामिल हैं। एक कार सहित हर मैच के लिए। JioCinema ने डिजिटल स्पोर्ट्स व्यूइंग की दुनिया में वैश्विक मानदंड स्थापित करना जारी रखा है, क्योंकि इसने TATA IPL 2023 के पहले सात हफ्तों में 1500 करोड़ से अधिक वीडियो व्यूज देखे। दर्शक JioCinema पर रोमांचक एक्शन से चिपके हुए थे। जैसा कि प्रति मैच प्रति दर्शक खर्च किया गया औसत समय 60 मिनट तक पहुंच गया है। JioCinema ने कहा कि कनेक्टेड टीवी पर आईपीएल 2023 पहले पांच हफ्तों में एचडी टीवी की तुलना में दर्शकों की संख्या के दोगुने तक पहुंच गया है।

प्लेटफ़ॉर्म में 26 शीर्ष ब्रांड हैं जो आईपीएल 2023 की अपनी डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए साझेदारी कर रहे हैं, जिनमें (सह-प्रस्तुतकर्ता प्रायोजक) ड्रीम11, (सह-संचालित) JioMart, PhonePe, Tiago EV, Jio (एसोसिएट प्रायोजक) Appy Fizz, ET Money, Castrol, TVS शामिल हैं। , ओरियो, बिंगो, स्टिंग, एजियो, हायर, रूपे, लुई फिलिप जीन्स, अमेज़न, रैपिडो, अल्ट्रा टेक सीमेंट, प्यूमा, कमला पासंद, किंगफिशर पावर सोडा, जिंदल पैंथर टीएमटी रेबार, सऊदी पर्यटन, स्पॉटिफाई और एएमएफआई।