Home > समाचार > अखिलेश यादव ने दिलीप सरोज के परिवार को दिए 5 लाख कहा सरकार दे 50 लाख का मुआवजा

अखिलेश यादव ने दिलीप सरोज के परिवार को दिए 5 लाख कहा सरकार दे 50 लाख का मुआवजा

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में लॉ की पढ़ाई कर रहे दलित छात्र दिलीप सरोज की निर्मम हत्या के बाद आज पूर्व मुख्यमंत्री व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिजनों को ₹5 लाख की सहायता राशि दी है।

अखिलेश यादव के इस घोषणा के बारे में बताते हुए विधानसभा नेता रामगोविंद चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव ने मृतक के परिवार को ₹5 लाख दिए हैं यह राशि समाजवादी पार्टी के सदस्यता शुल्क में से दी गई है।

‘आरएसएस के नागपुर स्थित मुख्यालय को भारत पकिस्तान सीमा पर शिफ्ट कर देना चाहिए’: प्रियंका चतुर्वेदी

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने सरकार से मांग की है कि दिलीप सरोज के परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए और साथ ही एक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाए।

बताते चलें कि हाल ही में बहुजन समाज पार्टी से समाजवादी पार्टी में आए कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज दिलीप सरोज के परिवार से मिलने गए थे जहां उन्होंने परिवार से बातचीत की और अपनी संवेदना व्यक्त की। जिसके बाद उन्होंने अखिलेश यादव द्वारा दी गई सहायता राशि परिवार के सदस्यों को दे दी।

वोटर्स को घूस देने के मामले में गुजरात के प्रोटेम स्पीकर, पूर्व भाजपा विधायक सहित तीन को जेल

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले लॉ की पढ़ाई कर रहे दलित छात्र दिलीप सरोज को होटल में खाना खाते समय मामूली सी बहस के बाद बीच सड़क पर पीट-पीट कर मार दिया गया था। जिसके बाद से विपक्ष ने सरकार पर हमला तेज कर दिया है।

Leave a Reply