Home > वायरल > कथित तौर पर भाजपा का समर्थन कर रहे पत्रकारों पर प्रियंका चतुर्वेदी ने की टिप्पणी

कथित तौर पर भाजपा का समर्थन कर रहे पत्रकारों पर प्रियंका चतुर्वेदी ने की टिप्पणी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को हुए मतदान के बाद मंगलवार 15 मई को चुनाव नतीजे सामने आये। शुरुवाती रुझानो को देख ऐसा लग रहा था कि भाजपा अकेले दम पर बहुमत हासिल कर लेगी लेकिन अब भाजपा की रफ़्तार पर ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है और दूसरे नंबर की कांग्रेस और तीसरे पर जेडीएस के गठबंधन करने की स्थिति सामने आ गयी। इन नतीजो के सामने आने के बाद कथित तौर कुछ पत्रकारों द्वारा कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन को शर्मनाक कहने पर कांग्रेस नेता भड़क गई।

दरअसल कांग्रेस की नेता और प्रवक्ता स्वाति चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस और जेडीएस का नतीजो के बाद गठबंधन को कुछ पत्रकार शर्मनाक कहते है वही भाजपा जो कांग्रेस और जेडीएस के विधायको से संपर्क कर रही है उसे सुपर गेम कह रहे है। शिक्षा नंबर: 101

ज्ञात हो कि कर्नाटक में हुए चुनाव के नतीजो ने किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं दिया। 224 में से 222 सीटो पर हुए चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा 104 वही कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38 सीटे मिली। भाजपा की इसी सफलता पर नितीश कुमार ने भाजपा को बधाई दी लेकिन नितीश द्वारा बधाई देने पर तेजस्वी यादव ने उन्हें निशाने पर ले लिया।

आपको बता दें कि कर्नाटक चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत न मिलने से यह कह पाना मुश्किल है कि सरकार किसकी बनेगी। हालांकि कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दे दिया है और जेडीएस को अपना सीएम बनाने की छूट दे दी है। जेडीएस और कांग्रेस को साथ जोड़ दे तो यह दोनों दल मिलकर बहुमत का आकड़ा पार कर लेंगे। लेकिन भाजपा का कहना है सरकार भाजपा बनाएगी हालांकि भाजपा के पास बहुमत से कुछ सीटो की कमी है। अब इस मामले पर अंतिम निर्णय राज्यपाल को लेना है और तभी स्पष्ट होगा कि कर्नाटक की बागडोर कौन सा दल संभालेगा।

Leave a Reply