मेडेलीन मैककैन मामले में पुलिस ने तीसरे दिन पुर्तगाली बांध की कांबिंग की

सिल्व्स: पुर्तगाल, जर्मनी और ब्रिटेन की पुलिस ने गुरुवार को दक्षिणी पुर्तगाल में एक जलाशय में अपनी खोज फिर से शुरू कर दी, इस उम्मीद में कि 2007 में ब्रिटिश बच्चे मेडेलिन मैककैन के लापता होने पर प्रकाश डाला जाएगा।

बच्ची तीन साल की थी जब वह 16 साल पहले एल्गरवे में अपने परिवार के हॉलिडे अपार्टमेंट से लापता हो गई थी, जबकि उसके माता-पिता पास के तपस बार में भोजन कर रहे थे।

एक अंतरराष्ट्रीय तलाशी के बावजूद, बच्चे का कोई पता नहीं चला है और उसके लापता होने पर किसी पर आरोप नहीं लगाया गया है।

पुर्तगाली मीडिया ने कहा कि गुरुवार को अराडे बांध के किनारों की खोज तीन दिवसीय ऑपरेशन में आखिरी हो सकती है, जिसमें लगभग 50 पुलिस अधिकारी और पुर्तगाली अग्निशामक शामिल हैं।

बुधवार को, जांचकर्ताओं ने जलाशय के सूखे किनारों से झाड़ियों और पेड़ों को उखाड़ने के लिए कैटरपिलर ट्रैक पर ब्रशकटर का इस्तेमाल किया था, जहां से मैडी प्रिया दा लूज के पर्यटन स्थल में लापता हो गया था।

स्थानीय मीडिया ने कहा कि उन्होंने मिट्टी के नमूने लिए थे और घेराबंदी वाले क्षेत्र से कपड़े के टुकड़े एकत्र किए थे, लेकिन मामले से जुड़ा कुछ भी नहीं मिला।

मीडिया ने कहा कि पुलिस ने 2008 में सिल्व्स इलाके में इस जगह की तलाशी ली थी, लेकिन गोताखोरों को केवल जानवरों के अवशेष मिले थे।

इस सप्ताह जर्मन अधिकारियों के अनुरोध पर खोज फिर से शुरू हुई, जिन्होंने 2020 से कहा है कि वे आश्वस्त हैं कि ब्रिटिश लड़की मर चुकी है।

उन्हें एक जर्मन बहु यौन अपराधी की संलिप्तता का संदेह है, जो पुर्तगाल में एक बलात्कार के आरोप में जर्मनी की जेल में है।

जर्मन न्यायिक अधिकारियों का कहना है कि विचाराधीन व्यक्ति क्रिश्चियन ब्रुकनर है, जिसे एल्गरवे में कई साल बिताने के बाद मैडी मामले में मुख्य संदिग्ध माना जाता है।

पुर्तगाली पत्रिका एक्सप्रेसो के अनुसार, जर्मन जांचकर्ताओं को मिले एक “विश्वसनीय” मुखबिर की गवाही ने अराडे जलाशय के पास नई खोजों को प्रेरित किया था।

समाचार पत्र कोरियो दा मांहा ने कहा कि पुलिस गुलाबी कंबल या पाजामा की तलाश कर रही थी, मैडी ने अपने चौथे जन्मदिन से ठीक पहले 3 मई, 2007 को गायब होने वाली रात को पहन रखा था।

उन्होंने इलाके की तलाशी के लिए खोजी कुत्तों, जांच और एक ड्रोन का इस्तेमाल किया, जिसके बारे में स्थानीय मीडिया ने कहा कि ब्रुकनर नियमित रूप से वहां जाते थे। – एएफपी