ब्रिटिश एयरवेज आईटी गड़बड़ी हीथ्रो में फंसे यात्रियों को छोड़ देता है

लंडन: जर्मन समाचार एजेंसी (डीपीए) की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश एयरवेज (बीए) ने आईटी मुद्दे के कारण शुक्रवार को घरेलू और यूरोपीय उड़ानों को रद्द करने के बाद माफी मांगी है।

शुक्रवार को हीथ्रो से जाने वाली 50 से अधिक बीए उड़ानें रद्द कर दी गईं, एयरलाइन ने यात्रियों से हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने का आग्रह किया।

ऐसी 20 से अधिक उड़ानें भी थीं जिन्हें रद्द कर दिया गया था, या वर्तमान में देरी हो रही थी जो हीथ्रो में उतरने वाली थीं।

कुछ उड़ानें जो शुक्रवार शाम को रवाना होने वाली थीं, उनमें देरी हुई, जिससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई।

शुक्रवार को रात 10 बजे (2100 GMT) से ठीक पहले बीए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है: “हम एक तकनीकी समस्या से अवगत हैं जिसे ठीक करने के लिए हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

“उच्च कॉल वॉल्यूम के कारण, कृपया हमसे केवल तभी संपर्क करें जब आप अगले 48 घंटों में यात्रा करने वाले हों।”

गुरुवार को रात 11:27 बजे बीए के एक ट्वीट में कहा गया है कि उनके “सिस्टम वापस आ रहे हैं और चल रहे हैं” लेकिन अभी भी “आंतरायिक मुद्दे” हो सकते हैं।

हीथ्रो हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि रद्दीकरण हवाईअड्डे पर हड़ताल के कारण नहीं है।

“ब्रिटिश एयरवेज वर्तमान में अपने कई सिस्टमों के साथ तकनीकी समस्या को हल करने के लिए काम कर रहा है। यात्रियों को आवश्यक अतिरिक्त सहायता प्रदान करने के लिए हमारे पास टर्मिनलों में अतिरिक्त हीथ्रो सहयोगी हैं।”

ग्राहक रिफंड प्राप्त कर सकते हैं, फिर से बुक कर सकते हैं, या अगर उन्हें रात भर रुकना है, तो उन्हें भोजन और होटल में ठहरने की पेशकश की जाएगी।

एक ट्विटर उपयोगकर्ता, जो शाम 7 बजे हवाई अड्डे पर था, ने कहा: “LHR T5 से लगभग सभी BA उड़ानें आज रात रद्द कर दी गईं। कोई सूचना नहीं। बीए डेस्क पर करीब चार लोग अव्यवस्था से निपटने का प्रयास कर रहे हैं।

“चलो बीए, तुम इससे बेहतर कर सकते हो। आपको यूके का फ़्लैगशिप माना जाता है।”

देरी और रद्दीकरण शनिवार को जारी रहने की उम्मीद है। –बर्नामा