Home > समाचार > कश्मीर को राजनितिक नहीं सामाजिक मुद्दा बताने वाले पीडीपी मंत्री को किया गया बर्खास्त

कश्मीर को राजनितिक नहीं सामाजिक मुद्दा बताने वाले पीडीपी मंत्री को किया गया बर्खास्त

pdp minister,

भाजपा-पीडीपी गठबंधन में कैबिनेट मंत्री को उनके द्वारा दिया दया बयान भरी पड़ा है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने पार्टी की पालिसी के विपरीत बयान देने पर अपने ही मंत्री को बहार का रास्ता दिखा दिया है।

जम्मू कश्मीर सरकार में वित्तमंत्री हसीब द्राबू को निष्कासित कर दिया गया और इस सम्बन्ध में राज्यपाल को भी ख़त भेजे जाने की बात कही जा रही है।

कश्मीर को राजनितिक नहीं सामाजिक मुद्दा बताने वाले मंत्री से माँगा गया जवाब

जनसत्ता में छापी खबर के अनुसार हसीब द्राबू से कश्मीर पर दिए गए बयान पर जवाब माँगा गया था जिसके बाद उनपर कार्यवाही की गयी है।

अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने जेल से लिखा सीएम योगी को पत्र, की यह मांग

आपको बता दें, द्राबू ने हाल ही में बयान दिया था कि कश्मीर का मुद्दा राजनितिक नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है जबकि पीडीपी लगातार कश्मीर के मुद्दे को राजनितिक बताती आई है। अपनी पार्टी की पालिसी के खिलाफ जाने पर द्राबू से जवाब माँगा था जिसपर पीडीपी आला कमान संतुष्ट नहीं हुआ था और उनको पार्टी के खिलाफ जाने का खामियाजा भुगतना पड़ा।

विपक्षी दलों ने इसको भी मुद्दा बना लिया है और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने कहा कि कश्मीर पर दिए गए अपने बयान की कीमत हसीब द्राबू ने चुकाई है। भाजपा-पीडीपी गठबंधन और गठबंधन के एजेंडे के सह-लेखक को बर्खास्त करने से पीडीपी को पिछले 3 सालों के पापों के लिए नहीं भुनाया जाएगा।

Leave a Reply