Home > समाचार > लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी किया फरमान वैलेंटाइन डे के दिन छात्रों के लिए बंद रहेगा परिसर

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी किया फरमान वैलेंटाइन डे के दिन छात्रों के लिए बंद रहेगा परिसर

उत्तर प्रदेश की लखनऊ विश्वविद्यालय वैलेंटाइन डे पर न सिर्फ विश्वविद्यालय को बंद कर दिया बल्कि छात्रों के लिए भी प्रवेश पूरी तरह से वर्जित कर दिया गया है।

10 फरवरी को जारी एक सर्कुलर में लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रोफेसर विनोद मिश्रा ने कहा कि गत वर्षों में ऐसा देखा गया है कि पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित होकर समाज के नवयुवक 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाते हैं। इस परिपेक्ष में छात्र छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी को विद्यालय में महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश है।

सर्कुलर में कहा गया कि 14 फरवरी को विश्व विद्यालय में शैक्षिक परिसर पूरी तरह से बंद रहेगा और इस दिन में कोई अतिरिक्त कक्षाएं और ना ही किसी प्रकार का कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

आरएसएस के नागपुर स्थित मुख्यालय को भारत पकिस्तान सीमा पर शिफ्ट कर देना चाहिए

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र-छात्राओं को निर्देशित किया है कि 14 फरवरी को विश्वविद्यालय परिसर में बिल्कुल ना आए, यही नहीं उनके परिवार के लोगों को भी सूचित किया गया है कि अपने बच्चों को विश्वविद्यालय में ना भेजें।

प्रो विनोद मिश्रा ने कहा कि अगर कोई भी छात्र अनावश्यक रुप से यूनिवर्सिटी में घूमता या बैठा हुआ पाया जाएगा तो उसके खिलाफ नियम अनुसार अनुशानात्मक कार्रवाई की जाएगी।

कश्मीर में 4 मुस्लिम जवानो ने शहादत देकर दिया सन्देश, देशभक्ति धर्म की मोहताज नहीं

आपको बता दें कि 14 फरवरी को पश्चिमी सभ्यता के अनुसार वैलेंटाइन डे मनाने का चलन है जिसको आज की युवा पीढ़ी जोर शोर से बनाती है लेकिन भारतीय जनता पार्टी और उससे जुड़े संगठन इसका पुरजोर विरोध करते हैं।

प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने के कारण लखनऊ विश्वविद्यालय में वैलेंटाइन डे को लेकर यह फरमान जारी किया है।

हार्दिक पटेल ने ली संघ पर चुटकी, ‘आतंकवादीओ को सबक़ सिखाने के लिए 20 हज़ार स्वयंसेवक कश्मीर रवाना हुवे हैं’

इससे पहले भी खुद को हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कहने वाले उपद्रवियों ने 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन पार्कों में नवयुवको के साथ मारपीट कर अपना विरोध दर्ज किया है।

Leave a Reply