Home > इंटरनेशनल > देखें वीडियो: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ पर छात्र ने फेंका जूता

देखें वीडियो: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ पर छात्र ने फेंका जूता

साल 2008 में एक पत्रकार ने उस समय के अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश पर एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपने दोनों जूते फेके थे। वह घटना काफी दिनों तक सुर्खियों में रही थी। अब पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ इसी तरह की घटना के शिकार हुए है और उनपर किसी छात्र ने जूता फेका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रमुख एक स्कूली कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। इसी दौरान जब वह मंच पर संबोधन करने पहुचे तो दर्शक दीर्धा में बैठे एक छात्र ने उनपर एक जूता फेका जो नवाज़ शरीफ के सीने पे जा लगा। इसके बाद वह शख्स मंच पर चढ़कर नारेबाजी करने लगा हलाकि मौके पर मौजूद नवाज़ शरीफ के सुरक्षा कर्मियों ने उस शख्स पर किसी तरह काबू पा लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

रिपोर्ट्स के अनुसार वह छात्र जामिया नीमिया का पूर्व छात्र और कथित रूप से तहरीक-ए-लब्बैक या रसूल अल्लाह (TLYR) का सदस्य बताया जा रहा है। इस बारे में पुलिस ने बताया कि जूता फेकने वाले शख्स का नाम तलहा मुनव्वर है और वह इस स्कूल का छात्र भी रह चुका है। पुलिस ने बताया कि मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें:  जानिए पाकिस्तानी मुसलमानों ने क्या किया जब एक मंदिर के तालाब का पानी सूखता देखा

बता दे दिसम्बर 2008 में ऐसा ही वाकया उस समय के अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश के साथ हुआ था. उस समय वह बगदाद के प्रधानमंत्री पैलेस में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। उनपर एक इराक़ी पत्रकार अल जैदी ने जूता फेका था और जूता फेकते समय उसे इराकी लोगो का बदला करार दिया था।