दिसम्बर 2, 2021
दिल्ली में स्टेडियम सोमवार से खुलेंगे, सिनेमाघरों व मल्टीप्लेक्स को नहीं मिली राहत

दिल्ली में स्टेडियम सोमवार से खुलेंगे, सिनेमाघरों व मल्टीप्लेक्स को नहीं मिली राहत

दिल्ली में कोरोना महामारी की धीमी पड़ती रफ्तार के बीच दिल्ली सरकार ने कोरोना से जुड़ी पाबंदियों में और छूट का ऐलान किया है. दिल्ली में सोमवार से स्टेडिय और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेकस खोलन की अनुमति दे दी गई है.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 महामारी (Covid-19) की रफ्तार पर ब्रेक लगने के साथ सरकार ने पाबंदियों में जारी छूट में और बढ़ोतरी की है. अनलॉक (Unlock) 6 के तहत दिल्ली (Delhi) में सोमवार से स्टेडियम/स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (Stadium/Sports Complex) खुल सकेंगे. स्टेडियम खोलने के साथ ही शर्त रखी गई है कि दर्शक यहां नहीं जा सकेंगे. दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. इससे पहले दिल्ली में स्टेडियम या स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खोलने की इजाजत सिर्फ ट्रेनिंग के लिए थी. स्टेडियम में अभी तक वही लोग जा सकते थे जो ट्रेनिंग के लिए किसी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स इवेंट में हिस्सा लेने वाले हैं. साथ ही राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स इवेंट आयोजित करने के लिए भी इजाजत थी.

दूसरी तरफ उम्मीद जताई जा रही थी कि इस अनलॉक की प्रक्रिया में सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को भी राहत मिलेगी. लेकिन दिल्ली सरकार ने फिलहाल इन्हें बंद रखने का फैसला लिया है. प्रतिबंधों में दी गई ढील सोमवार सुबह पांच बजे से लागू हो जाएगी.

पिछले सप्ताह हुए अनलॉक में बैंक्वेट हॉल, शादी के हॉल और होटलों को लेकर छूट दी गई थी. इन जगहों पर अधिकतम 50 लोगों की उपस्थित की अनुमति दी गई है. जिम और योग केंद्रों को भी 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जा चुकी है. पिछले अनलॉक के आदेशों में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा था कि अदालत या घर पर होने वाली शादियों में 20 से ज्यादा लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं है. आदेश में कहा गया था, “बैंक्वेट हॉल, शादी के हॉल और होटल में आयोजित शादियों में 50 से ज्यादा लोगों के उपस्थिति की अनुमति नहीं है. साथ ही कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा.”