सितम्बर 27, 2021
RR vs DC: राजस्थान के हीरो क्रिस मौरिस ने खोला अपने लंबे-लंबे छक्कों के पीछे का राज

RR vs DC: राजस्थान के हीरो क्रिस मौरिस ने खोला अपने लंबे-लंबे छक्कों के पीछे का राज

RR vs DC, IPL 2021: मौरिस (Chris Morris) ने पहले सोमवार को खेले गए मैच की बाबत कहा कि मैं पीछे की तरफ दौड़ने जा रहा था फिर चाहे मुझे कुछ भी गंवाना पड़ता क्योंकि संजू बहुत ही शानदार स्ट्रोक लगा रहा था. सैमसन स्वप्न सरीखे शॉट लगा रहा था. अगर वह आखिरी गेंद पर भी छक्का जड़ देता, तो मैं बहुत ज्यादा निराश नहीं होता. मुंबई: कुछ ही दिन पहले की ही बात है, जब जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने आखिरी ओवरों में यह सोचकर छोर नहीं बदला कि क्रिस मौरिस (Chris Morris) बड़े शॉट नहीं खेल पाएंगे, लेकिन अगले ही मैच में वीरवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ क्रिस मौरिस ने संजू ही नहीं, बल्कि उनके बारे में ऐसी ही राय रखने वाले ज्यादा लोगों को दांत तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया.

जब पूरा क्रिकेट जगत और तमाम मीडिया यह मान बैठा था कि राजस्थान की दुनिया खत्म हो चुकी है, तब क्रिस मौरिस ने आखिर दो ओवरों में ताबड़तोड़ अंदाज दिखाते हुए दिल्ली कैपिटल्स से मैच छीन लिया. वास्तव में क्रिस मौरिस की चार छक्कों से 18 गेंद पर नाबाद 36 रन की पारी के चर्चे अभी भी हो रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे. मौरिस ने पहले सोमवार को खेले गए मैच की बाबत कहा कि मैं पीछे की तरफ दौड़ने जा रहा था फिर चाहे मुझे कुछ भी गंवाना पड़ता क्योंकि संजू बहुत ही शानदार स्ट्रोक लगा रहा था. सैमसन स्वप्न सरीखे शॉट लगा रहा था. अगर वह आखिरी गेंद पर भी छक्का जड़ देता, तो मैं बहुत ज्यादा निराश नहीं होता. आईपीएल मिनी ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपये में बिके मौरिस ने कहा क वह जानते हैं कि इतनी बड़ी रकम उन्हें बड़े प्रहार लगाने के लिए दी गयी है.

मौरिस बोले कि यहां कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें बल्लेबाजी करने के लिए भुगतान हो रहा है, तो यहां ऐसे हैं, जिन्हें आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाने के लिए राजस्थान मैनेजमेंट मोटे पैसे दे रहा. मैं अपनी योग्यता से भली-भांति वाकिफ हूं. मैं आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाता हूं और मैच का रुख बदलने की क्षमता मुझमें इन ओवरों में हैं. मैं बहुत ज्यादा गोल्फ खेलता हूं. वैसे गोल्फ खेलने की बात कहकर क्रिस मौरिस ने अपने लंबे छक्के लगाने की योग्यता का राज़ भी अब बाकी टीमों और फैंस को बता दिया है. मौरिस ने वीरवार के मैच के बारे में कहा कि हमें 140 रनों के आस-पास के लक्ष्य का पीछा करना था और हम इस स्कोर को हासिल कर खुश हैं. यह जानकर बहुत ही अच्छा लगा कि इतने मुश्किल हालात से गुजरने के बाद भी हम मैच जीत सकते हैं. यही टी20 क्रिकेट है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *