सितम्बर 27, 2021
कोरोना वायरस : दिल्ली के चांदनी चौक मार्केट के बाद अब चावड़ी बाजार का पेपर मार्किट भी बंद

कोरोना वायरस : दिल्ली के चांदनी चौक मार्केट के बाद अब चावड़ी बाजार का पेपर मार्किट भी बंद

रविवार को दिल्ली में कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 25,462 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर बढ़कर 29.74 प्रतिशत हो गई.

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए चावड़ी बाज़ार की पेपर मार्किट को बंद कर दिया गया है. पेपर मार्किट को 3 दिन के लिए 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक बंद किया गया. मार्किट में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए ये कदम उठाया गया है. इससे पहले रविवार को चांदनी चौक मार्केट 25 अप्रैल तक बंद करने का फैसला लिया गया था. दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड केस के बीच व्यापारियों ने स्वयं यह फैसला किया है. चांदनी चौक मार्केट 25 अप्रैल तक बंद कर दी गई है. कोरोना के बढ़ते मामले के चलते व्यापारी एसोसिएशन ने ये फैसला लिया है. इससे पहले खुदरा कारोबारियों के राष्ट्रीय संगठन कैट ने दिल्ली के उपराजयपाल और मुख्यमंत्री से दिल्ली में 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग की है. वहीं, व्यापारियों के बाद अब दिल्ली के नागरिकों ने भी पूर्ण लॉकडाउन की मांग की है. RWA के संगठन URD ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर लॉकडाउन की मांग की है.

उप राज्यपाल को लिखे खत में कहा गया है, ‘दिल्ली की हालात भयावह होती जा रही है. दिल्ली के सभी बडे व्यापारी संगठन आर्थिक नुकसान को सहने को तैयार हैं और खुद से चाहते हैं कि इस महामारी की चेन को तोड़ने के लिए अगले 14 दिन लॉकडाउन करा जाए.’

बता दें, रविवार को दिल्ली में कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 25,462 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर बढ़कर 29.74 प्रतिशत हो गई. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 161 और मरीजों की मौत हो गई. इससे एक दिन पहले कोविड-19 के 24,375 नए मामले सामने आए थे और 167 मरीजों की मौत हुई थी. नए मामले सामने आने से राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 8,53,460 हो गई है, वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 12,121 हो गई है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *