मार्च 28, 2023

टॉमी हिलफिगर के $ 46 मिलियन मेगा यॉट फ्लैग के अंदर जिसे वह अपना ‘सबसे बेशकीमती अधिकार’ मानता है

एक फैशन साम्राज्य आपको क्या खरीदता है?

टॉमी हिलफिगर के लिए अच्छी तरह से, उनके नामांकित ब्रांड ने उन्हें अपने ‘सबसे बेशकीमती-कब्जे’ – $ 46 मिलियन मेगा यॉट – सात ठाठ केबिनों, एक छत पर जकूज़ी, एक पिज्जा ओवन, एक लिफ्ट और बहुत कुछ के साथ जमीन पर उतारने में सक्षम बनाया।

71 वर्षीय ने हाल ही में लॉस एंजिल्स स्थित YouTuber Enes Yilmazer का स्वागत किया, जो उच्च समुद्र पर उच्च जीवन का स्वाद पाने के लिए अपनी शानदार सुंदरता ‘फ्लैग’ पर सवार थे।

Yilmazer की 51 मिनट लंबी फिल्म हिलफिगर और उनकी पत्नी, डी ओकलेप्पो के छोटे आकार के साक्षात्कार के साथ-साथ 204.5 फीट के पोत का एक व्यापक दौरा प्रदान करती है, जहां वे नौकायन के अपने प्यार के बारे में बात करते हैं।

टॉमी हिलफिगर के नामांकित फैशन लेबल ने उन्हें अपने ‘सबसे बेशकीमती कब्जे’ – $ 46 मिलियन मेगा नौका – को सात केबिनों, एक छत पर जकूज़ी, एक पिज्जा ओवन, एक लिफ्ट और बहुत कुछ के साथ उतारने में सक्षम बनाया।

71 वर्षीय ने हाल ही में लॉस एंजिल्स स्थित YouTuber Enes Yilmazer का स्वागत किया, जो उच्च समुद्र पर उच्च जीवन का स्वाद पाने के लिए अपनी शानदार सुंदरता 'फ्लैग' पर सवार थे।  हिलफिगर ने अपनी पत्नी डी ओकलेप्पो और YouTuber Yilmazer के साथ फोटो खिंचवाई

71 वर्षीय ने हाल ही में लॉस एंजिल्स स्थित YouTuber Enes Yilmazer का स्वागत किया, जो उच्च समुद्र पर उच्च जीवन का स्वाद पाने के लिए अपनी शानदार सुंदरता ‘फ्लैग’ पर सवार थे। हिलफिगर ने अपनी पत्नी डी ओकलेप्पो और YouTuber Yilmazer के साथ फोटो खिंचवाई

हिलफिगर की नौका पर मास्टर केबिन, एक टीवी के साथ पूरा होता है जो बिस्तर के पैर पर पॉप अप होता है

हिलफिगर की नौका पर मास्टर केबिन, एक टीवी के साथ पूरा होता है जो बिस्तर के पैर पर पॉप अप होता है

नौका में हैंगिंग रेल्स पर डाउनलाइटर्स के साथ एक 'सुपर स्पेशियस' वॉक-इन कोठरी है

नौका में हैंगिंग रेल्स पर डाउनलाइटर्स के साथ एक ‘सुपर स्पेशियस’ वॉक-इन कोठरी है

मेगा याट पर अतिथि बाथरूम में से एक, मोज़ेक और प्राकृतिक पत्थर के विवरण के साथ पूरा

मेगा याट पर अतिथि बाथरूम में से एक, मोज़ेक और प्राकृतिक पत्थर के विवरण के साथ पूरा

एक दृश्य में, हिलफिगर यिलमाज़र को समझाता है कि कैसे उसने मेगा याट के लिए ‘बहुत कुछ’ किया है – जो सात केबिनों में एक समय में 12 मेहमानों को सो सकता है, साथ ही साथ 17 चालक दल के सदस्यों को घर ले जा सकता है – इसे खरीदने के बाद से, उसके कुछ परिवर्धन के साथ सहित ‘नई एयर कंडीशनिंग, [a] नई गैली, नई निविदाएं, नए खिलौने।

वह कहते हैं: ‘मैं इसे त्रुटिहीन स्थिति में रखता हूं… चालक दल अविश्वसनीय रूप से अनुभवी और पेशेवर है… मेरा परिवार उन्हें परिवार के रूप में देखता है।’

यॉट के नाम के विषय पर हिलफिगर – जिसने 1985 में अपने व्यवसाय की स्थापना की – से पता चलता है कि उसने अपनी कंपनी के सम्मान में मोनिकर को फेथ से फ्लैग में बदल दिया।

वह मुस्कराते हुए कहते हैं: ‘मैंने इसे बदलने का कारण… क्योंकि मेरी कंपनी का लोगो एक लाल, सफेद और नीला झंडा है और वास्तव में मेरी कंपनी की वजह से मैं नौका खरीदने में सक्षम हो पाया।’

GQ मैगज़ीन के लिए फर्स्ट-पर्सन पीस में, हिलफिगर ने पहले फ्लैग को अपना ‘सबसे बेशकीमती अधिकार’ और ‘ग्रीष्मकालीन घर’ बताया था।

उसने कहा कि जब वह जहाज पर होता है, तो वह अपना समय पीछे के डेक पर बिताना पसंद करता है, ‘क्योंकि आपको हर तरफ पानी दिखाई देता है।’

जहां नाव रवाना हुई है, उसके संदर्भ में हिलफिगर ने सेंट बार्थ्स, मुस्टिक, सेंट-ट्रोपेज़ और पोर्टोफिनो के रूप में कॉल के अपने पसंदीदा बंदरगाहों में से कुछ का खुलासा किया।

मोनाको डिजाइनर के शीर्ष स्थानों में से एक है जहां उन्होंने ग्रैंड प्रिक्स के दौरान पार्टियों के लिए लुईस हैमिल्टन, केंडल जेनर और बेला हदीद की पसंद का स्वागत किया है।

अपने हाल ही के यूट्यूब वीडियो में, यिल्माज़र बताते हैं कि हिलफिगर की नौका पर रहने के लिए वह भाग्यशाली था, जबकि यह बहामास के आसपास परिभ्रमण कर रही थी और अनुभव के बारे में सब कुछ ‘अविश्वसनीय’ और ‘अविस्मरणीय’ था।

नौका पर सनडेक में एक बड़ा जकूज़ी और एक ग्लास बैरियर है, ताकि स्नान करने वाले नज़ारों को सोख सकें

नौका पर सनडेक में एक बड़ा जकूज़ी और एक ग्लास बैरियर है, ताकि स्नान करने वाले नज़ारों को सोख सकें

एक दृश्य में, हिलफिगर यिलमाजर को समझाता है कि कैसे उसने मेगा याट को खरीदने के बाद से 'बहुत कुछ' किया है, जिसमें 'नए एयर कंडीशनिंग' सहित कुछ अतिरिक्त चीजें शामिल हैं। [a] नई गैली, नए टेंडर, नए खिलौने'

एक दृश्य में, हिलफिगर यिलमाजर को समझाता है कि कैसे उसने मेगा याट को खरीदने के बाद से ‘बहुत कुछ’ किया है, जिसमें ‘नए एयर कंडीशनिंग’ सहित कुछ अतिरिक्त चीजें शामिल हैं। [a] नई गैली, नए टेंडर, नए खिलौने’

अपने YouTube वीडियो में, Yilmazer बताते हैं कि हिलफिगर की नौका पर रहने के लिए वह भाग्यशाली था, जबकि यह बहामास के आसपास परिभ्रमण कर रहा था और अनुभव के बारे में सब कुछ 'अविश्वसनीय' और 'अविस्मरणीय' था

अपने YouTube वीडियो में, Yilmazer बताते हैं कि हिलफिगर की नौका पर रहने के लिए वह भाग्यशाली था, जबकि यह बहामास के आसपास परिभ्रमण कर रहा था और अनुभव के बारे में सब कुछ ‘अविश्वसनीय’ और ‘अविस्मरणीय’ था

यॉट के नाम के विषय पर हिलफिगर - जिन्होंने 1985 में अपने व्यवसाय की स्थापना की थी - ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी कंपनी के सम्मान में मोनिकर को फेथ से फ्लैग में बदल दिया।

यॉट के नाम के विषय पर हिलफिगर – जिन्होंने 1985 में अपने व्यवसाय की स्थापना की थी – ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी कंपनी के सम्मान में मोनिकर को फेथ से फ्लैग में बदल दिया।

Yilmazer अपने सुपरयॉट अनुभव के बाद फैशन डिजाइनर और उनकी पत्नी के साथ एक पोज़ देता है

Yilmazer अपने सुपरयॉट अनुभव के बाद फैशन डिजाइनर और उनकी पत्नी के साथ एक पोज़ देता है

उनके कुछ मुख्य आकर्षण में ‘भोजन, सुरम्य दृश्य और जहाज पर चालक दल का आतिथ्य’ शामिल था।

तुर्की मूल निवासी अपने कैमरा क्रू को नौका के चारों ओर ले जाता है और प्रत्येक क्षेत्र को प्रदर्शित करने में समय व्यतीत करता है।

मुख्य सैलून, औपचारिक भोजन क्षेत्र, मेहमानों के राज्य कक्ष, और मालिक के राज्य कक्ष, उन स्थानों में से हैं जिनमें वह डुबकी लगाता है।

कई कमरों में टीवी हैं जो देखने से छिपे हुए हैं।

सैलून बार में एक पैनल द्वारा गुप्त किया गया एक है, एक ही कमरे में एक कलाकृति के पीछे दुबका हुआ है और दूसरा वह है जो मालिक के केबिन में बिस्तर के पैर से निकलता है।

अन्य लक्ज़री सुविधाओं में प्राकृतिक पत्थर के विवरण के साथ बाथरूम में अंडरफ़्लोर हीटिंग, और मालिक के केबिन से ‘सुपर विशाल’ वॉक-इन कोठरी में कपड़ों की रेल पर डाउनलाइटर शामिल हैं ताकि मेहमान अंधेरे में अपने वस्त्र देख सकें।

इस बीच मुख्य सैलून में, एक कैबिनेट एक विशाल व्हिस्की और कॉन्यैक संग्रह प्रदान करता है जिसमें ग्लेनलाइवेट आर्काइव 21 वर्ष ($ 300), एक रेमी मार्टिन कॉन्यैक लुई XIII ($ 4,500) और एक हेनेसी एक्सओ कॉन्यैक ($ 200) शामिल है।

सिगार के प्रति उत्साही लोगों के लिए, एक और तापमान नियंत्रित कैबिनेट कुछ बेहतरीन रोल प्रदर्शित करता है।

Yilmazer व्हील हाउस, इंजन रूम और क्रू क्वार्टर सहित मोटर याट के कुछ कम ग्लैमरस क्षेत्रों का भी दौरा करता है जहां 17 कर्मचारी सदस्य रहते हैं।

एक सुंदर घुमावदार लकड़ी की सीढ़ी नौका के विभिन्न स्तरों को जोड़ती है

एक सुंदर घुमावदार लकड़ी की सीढ़ी नौका के विभिन्न स्तरों को जोड़ती है

ध्वज मूल रूप से 2000 में डच शिपबिल्डर फ़ेडशिप द्वारा बनाया गया था।  उसे काकवॉक नाम दिया गया था लेकिन नाम कई बार बदल चुका है

ध्वज मूल रूप से 2000 में डच शिपबिल्डर फ़ेडशिप द्वारा बनाया गया था। उसे काकवॉक नाम दिया गया था लेकिन नाम कई बार बदल चुका है

जब वह अपनी नाव पर नहीं होता है, हिलफिगर उसे बर्गेस के माध्यम से प्रति सप्ताह $448,000 से बाहर ले जाता है

जब वह अपनी नाव पर नहीं होता है, हिलफिगर उसे बर्गेस के माध्यम से प्रति सप्ताह $448,000 से बाहर ले जाता है

नौका दलाल बर्गेस जहाज के बारे में कहते हैं: 'चार्टर दृश्य पर सबसे हाई-प्रोफाइल नौकाओं में से एक, 62 मीटर मोटर नौका फ्लैग एक परिष्कृत, फिर भी मजेदार छुट्टी की तलाश करने वालों के लिए आदर्श विकल्प है'

नौका दलाल बर्गेस जहाज के बारे में कहते हैं: ‘चार्टर दृश्य पर सबसे हाई-प्रोफाइल नौकाओं में से एक, 62 मीटर मोटर नौका फ्लैग एक परिष्कृत, फिर भी मजेदार छुट्टी की तलाश करने वालों के लिए आदर्श विकल्प है’

मुख्य सैलून में, एक कैबिनेट एक विशाल व्हिस्की और कॉग्नेक संग्रह प्रदान करता है जिसमें ग्लेनलिवेट आर्काइव 21 वर्ष ($ 300), एक रेमी मार्टिन कॉन्यैक लुई XIII ($ 4,500) और एक हेनेसी एक्सओ कॉन्यैक ($ 200) शामिल है।

मुख्य सैलून में, एक कैबिनेट एक विशाल व्हिस्की और कॉग्नेक संग्रह प्रदान करता है जिसमें ग्लेनलिवेट आर्काइव 21 वर्ष ($ 300), एक रेमी मार्टिन कॉन्यैक लुई XIII ($ 4,500) और एक हेनेसी एक्सओ कॉन्यैक ($ 200) शामिल है।

चीजों के तकनीकी पक्ष में, नौका की प्रति घंटे 15 समुद्री मील की गति होती है

चीजों के तकनीकी पक्ष में, नौका की प्रति घंटे 15 समुद्री मील की गति होती है

ताकि चालक दल और मेहमान समान रूप से नौका के चार स्तरों को आसानी से नेविगेट कर सकें, फर्श से फर्श तक एक लिफ्ट चल रही है।

वैकल्पिक रूप से, एक ‘अभूतपूर्व’ घुमावदार, लकड़ी के पैनल वाली सीढ़ी है।

बाहर जाने पर, कई बाहरी भोजन क्षेत्र हैं और सनडेक पर एक ग्लास बैरियर के साथ एक बड़े आकार का जकूज़ी है, ताकि स्नान करने वाले नज़ारों को सोख सकें।

एक और असाधारण विशेषता पिज्जा ओवन है, जिसे यिलमाज़र कहते हैं कि वह शायद ही कभी नौकाओं पर देखता है।

चीजों के तकनीकी पक्ष में, नौका की गति 15 समुद्री मील प्रति घंटे है, जबकि इसकी अधिकतम गति 16 समुद्री मील प्रति घंटा है।

जबकि परिभ्रमण गति पर यह प्रति घंटे 500 लीटर की खपत करता है।

लक्ज़री व्यूअर के अनुसार, इसका मतलब है कि नौका को चलाने के लिए मोटे तौर पर $2,500 प्रति घंटे का खर्च आएगा जो 12 घंटे की परिभ्रमण अवधि के लिए लगभग $31,000 के बराबर होगा।

ध्वज मूल रूप से 2000 में डच शिपबिल्डर फ़ेडशिप द्वारा बनाया गया था।

उसे काकवॉक नाम दिया गया था लेकिन नाम कई बार बदल चुका है।

जब वह अपनी नाव पर नहीं होता है, हिलफिगर उसे बर्गेस के माध्यम से एक सप्ताह में $448,000 से बाहर कर देता है।

नौका दलाल जहाज के बारे में कहते हैं: ‘चार्टर दृश्य पर सबसे हाई-प्रोफाइल नौकाओं में से एक, 62 मीटर मोटर नौका फ्लैग उन लोगों के लिए आदर्श विकल्प है जो एक परिष्कृत, फिर भी मज़ेदार छुट्टी की तलाश में हैं।’