Q12023 में MCT राजस्व लगभग दो गुना बढ़कर RM76.6 मिलियन हो गया

पिटालिंग जाया: उभरते संपत्ति डेवलपर एमसीटी बरहद (एमसीटी) ने अपने विकास पथ को बनाए रखा क्योंकि 31 मार्च, 2022 (1Q2023) को समाप्त तिमाही में इसका राजस्व लगभग दो गुना बढ़कर आरएम76.6 मिलियन हो गया, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही में आरएम38.6 मिलियन था। उच्च संपत्ति की बिक्री के पीछे।

1Q2023 में, MCT की शुद्ध संपत्ति की बिक्री 19.7% बढ़कर RM104.8 मिलियन हो गई, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही में RM87.5 मिलियन थी, चल रही परियोजनाओं की बढ़ती संख्या के अनुरूप, क्योंकि समूह ने सैंडरलिंग, कासा एम्बुन और फेज़ लॉन्च किया था। 2022 की दूसरी छमाही में अलीरा सुबंग जया की 2।

कम वित्त लागत और आयकर व्यय के साथ युग्मित, समूह ने एक साल पहले RM12.2 मिलियन के कर के बाद नुकसान से 1Q2023 में RM0.1 मिलियन के कर के बाद लाभ की सूचना दी।

एमसीटी के सीईओ तेह हेंग चोंग ने कहा, “जबकि बैंक नेगारा मलेशिया ने ओवरनाइट पॉलिसी रेट को 25 आधार अंकों से बढ़ाकर 3.0% कर दिया है, हम आशावादी हैं कि हमारी परियोजनाओं को बाजार द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त करना जारी रहेगा क्योंकि हमारी परियोजनाएं रणनीतिक स्थानों पर स्थित हैं और महामारी के बाद जीवनशैली में बदलाव की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों के साथ योजना बनाई गई है। इसके अलावा, संशोधित बजट 2023 में लागू किए गए पहली बार घर खरीदारों के लिए आयकर में कटौती और स्टांप शुल्क में छूट से खरीद की बढ़ी हुई लागत को आंशिक रूप से कम करने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि वे जल्द ही दो नई और रोमांचक परियोजनाएं शुरू करने की योजना बना रहे हैं। पहला उनका आगामी एलोरा रेजिडेंस सर्विस अपार्टमेंट होगा, जिसे सार्वजनिक परिवहन की सीधी पहुंच के साथ एक रणनीतिक स्थान पर संपत्ति के मालिक होने के लिए खुद के रहने वाले घर के मालिकों या अपग्रेडर्स की आवास की मांग को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लॉन्च हमारे बहुप्रतीक्षित 2फिफ्थ एवेन्यू का पहला चरण होगा, जो सुबंग जया में 13 एकड़ का मिश्रित विकास है। यह रणनीतिक रूप से USJ21 LRT स्टेशन के करीब स्थित है और विभिन्न राजमार्गों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, जो इसे शहरी जीवन के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

अलीरा सुबंग जया की सफलता के पीछे, समूह की एक और रोमांचक परियोजना 2023 में रोल-आउट करने की योजना है, वह अमिका रेजिडेंस है, जो अलीरा सुबंग जया के निकट स्थित है। अमिका रेजिडेंस एक जापानी-प्रेरित विकास है, जिसमें 493 यूनिट सर्विस्ड अपार्टमेंट हैं, जो पड़ोस के रिटेल लॉट के साथ हैं, जो अल-फ्रेस्को लेकसाइड डाइनिंग के लिए उपयुक्त हैं। समूह को विश्वास है कि अलीरा सुबंग जया के लिए अनुकूल प्रतिक्रिया को देखते हुए परियोजना को अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी।

31 मार्च, 2023 तक, समूह की बिना बिल वाली बिक्री भी 2022 के अंत में RM720.0 मिलियन से 10.0% बढ़कर RM792.4 मिलियन हो गई, जिससे आने वाले वर्षों में कमाई की दृश्यता प्रदान की गई।

समूह की लैंडबैंकिंग गतिविधियों पर बोलते हुए, श्री तेह ने कहा, “31.5 मिलियन आरएम में बंगी में 4.0 एकड़ वाणिज्यिक भूमि के अधिग्रहण के पूरा होने के बाद, हमने सेपुतेह में 1.6 एकड़ आवासीय भूमि की खरीद के साथ अधिक भूमि का अधिग्रहण जारी रखा। , फरवरी 2023 में RM58.0 मिलियन के लिए कुआलालंपुर और मार्च 2023 में RM64.6 मिलियन के लिए तमन देसा, कुआलालंपुर में 3.9 एकड़ आवासीय भूमि। लगभग RM1.3 बिलियन के संयुक्त GDV के साथ, ये नए लैंडबैंक सकारात्मक योगदान देंगे समूह की भविष्य की विकास योजनाओं और कमाई की संभावनाओं के लिए।

हम समूह की विस्तार योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए क्लैंग घाटी में नई भूमि के लिए सक्रिय रूप से स्रोत बनाना जारी रखेंगे।

एमसीटी ने यह भी घोषणा की कि वह अपना नाम एमसीटी बेरहाद से बदलकर अवलैंड करने का प्रस्ताव कर रहा है
बरहद (नाम का प्रस्तावित परिवर्तन)। नाम का प्रस्तावित परिवर्तन समूह की अद्यतन कॉर्पोरेट पहचान को बेहतर ढंग से प्रतिबिंबित करने के लिए चल रहे रीब्रांडिंग अभ्यास के अनुरूप है जो समूह के मुख्य व्यवसाय और मूल्यों के साथ अधिक संरेखित है। रीब्रांडिंग अभ्यास का उद्देश्य समूह में जनता के विश्वास में सुधार करना और हितधारक जुड़ाव को बढ़ाना है।

नाम का प्रस्तावित परिवर्तन बाद में घोषित की जाने वाली तारीख पर बुलाई जाने वाली आगामी असाधारण आम बैठक में समूह के शेयरधारकों के अनुमोदन के अधीन है।