Home > वायरल > कर्नाटक चुनाव: भाजपा की सफलता पर नितीश ने दी बधाई, तो तेजस्वी ने लगाई लताड़

कर्नाटक चुनाव: भाजपा की सफलता पर नितीश ने दी बधाई, तो तेजस्वी ने लगाई लताड़

कर्नाटक में 12 मई को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे कल यानी 15 मई को घोषित किये गये थे। इस चुनाव के नतीजो में भाजपा सबसे बड़ा दल बनके उभरी थी और इसी बात की बधाई जब बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने भाजपा को दी तब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद के नेता तेजस्वी यादव ने निस्तिश पर तंज़ कस दिया।

दरअसल कर्नाटक में हुए चुनाव के नतीजो ने किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं दिया। 224 में से 222 सीटो पर हुए चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा 104 वही कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38 सीटे मिली। भाजपा की इसी सफलता पर नितीश कुमार ने भाजपा को बधाई दी लेकिन नितीश द्वारा बधाई देने पर तेजस्वी यादव ने उन्हें निशाने पर ले लिया।

नितीश ने ट्वीट कर लिखा, ‘भारतीय जनता पार्टी को कर्नाटक में सर्वाधिक सीटों पर जीत हासिल करने के लिए हार्दिक बधाई।’ नितीश के इस ट्वीट पर तंज़ कसते हुए तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, ‘आदरणीय चाचा जी, ज़रा बताइये बिहार में सर्वाधिक सीटों वाली पार्टी का नाम क्या है? BJP को बिहार चुनाव मे किसने हराया था? BJP आज बिहार में क्यों,कैसे और किसलिए सरकार मे है? बिहार की न्यायप्रिय जनता ने जिन पार्टियों को नं-2 और नं-3 पर धकेला वो सरकार मे है और नं-1 विपक्ष मे।क्यों?

आपको बता दें कि कर्नाटक चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत न मिलने से यह कह पाना मुश्किल है कि सरकार किसकी बनेगी। हालांकि कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दे दिया है और जेडीएस को अपना सीएम बनाने की छूट दे दी है। जेडीएस और कांग्रेस को साथ जोड़ दे तो यह दोनों दल मिलकर बहुमत का आकड़ा पार कर लेंगे। लेकिन भाजपा का कहना है सरकार भाजपा बनाएगी हालांकि भाजपा के पास बहुमत से कुछ सीटो की कमी है। अब इस मामले पर अंतिम निर्णय राज्यपाल को लेना है और तभी स्पष्ट होगा कि कर्नाटक की बागडोर कौन सा दल संभालेगा।

Leave a Reply