Home > समाचार > अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने जेल से लिखा सीएम योगी को पत्र, की यह मांग

अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने जेल से लिखा सीएम योगी को पत्र, की यह मांग

abu salem, cm yogi,

1993 महाराष्ट्र की राजधानी और खवाब देखने वालो के शहर कहे जाने वाले शहर मुंबई में एक ऐसा धमका हुआ जिसने आज तक इतिहास के पन्नो को काला कर दिया है। मुंबई में हुए इस बम धमाके में मुख्य आरोपी अबू सलेम को 2002 में गिरफ्तार कर लिया गया था।

बताते चले अबू सलेम मुंबई धमाके के बाद पोर्तुगाल भाग गया था। जहाँ वर्ष 2002 में उसे गिरफ्तार कर के भारत लाया गया था और जबसे सलेम भारत के जेल में बंद है।

ये भी पढ़ें:  सांसदों की विदाई: प्रधानमंत्री ने कहा, 'हर एक का अपना योगदान रहा है और हर किसी ने राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रयास किया है'

अंडरवर्ल्ड डॉन रह चुके अबू सलेम ने अब न्याय की मांग की है। दरअसल मामला है उनकी पुश्तैनी ज़मीन का जो की कुछ गुंडे ने कब्ज़ा ली है। अबू सलेम ने एक पत्र लिखा है जिसमे उसने न्याय की गुहार लगाई है।

नहीं रही बेगम हमीदा हबीबुल्लाह , आज शाम सैदनपुर में होगा अंतिम संस्कार

अबू सलेम ने पत्र लिख लगाई सीएम योगी से न्याय की गुहार

अबू सलेम ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आजमगढ़ जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह, एसपी आजमगढ़ और थानाध्यक्ष सरायमीर को पोस्ट के माध्यम से प्रार्थना पत्र सौंपा है।

ये भी पढ़ें:  रिपब्लिक टीवी संस्थापक व भाजपा से सांसद की फंडिड NGO से महिला IPS ने अवार्ड लेने से किया इनकार

पंजाब केसरी के अनुसार अबू सलेम ने पत्र में लिखा की उसके गांव में 160 हेक्टेयर भूमि है, जो उसके और उसके भाइयों के नाम पर थी। लेकिन जब 6 नवंबर, 2017 को परिवार के लोगों ने खतौनी की नकल ली तो पता चला कि उसके पुश्तैनी आराजी पर मोहम्मद नफीस, मोहम्मद शौकत, सरवरी, मोहिउद्दीन, अखलाक, अखलाक खां और नदीप अख्तर का नाम दर्ज हो गया है। अबू सलेम ने पत्र में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।

मोहम्मद शमी हुए भावुक, बेटी की तस्वीर साझा कर दिया यह सन्देश

वहीँ सलेम के वकील राजेश सिंह ने बताया कि अगर कोई सक्त कदम नहीं उठाए गए तो वह 156 के तहत आरोपियों के खिलाफ कोर्ट की मदद से मुकदमा दर्ज करवाएँगे।