मार्च 24, 2023

राष्ट्रीय पुरुष स्प्रिंट टीम ने ऑस्ट्रेलियाई मीट में 100 मीटर में पदकों का क्लीन स्वीप किया

क्वालालंपुर: राष्ट्रीय पुरुष स्प्रिंट टीम ने कल ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में आयोजित शील्ड सीरीज: डैरेन थ्रुप शील्ड चैंपियनशिप में अपने कंबोडिया एसईए गेम्स 100 मीटर अभ्यास दौड़ में पदक जीतकर सनसनी फैला दी।

मलेशियाई एथलेटिक्स महासंघ (MAF) के महाप्रबंधक नूरहयाती करीम, जिन्होंने इस सफलता को साझा किया, ने कहा कि राष्ट्रीय धावक खैरुल हफीज जंतन ने 10.34 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता, जो इस सत्र में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ है।

उन्होंने कहा कि मुहम्मद हाइकल हनाफी ने रजत (10.41 सेकेंड) जीता जबकि जोनाथन न्येपा (10.43 सेकेंड) और मुहम्मद जुल्फिकार इस्माइल (10.48 सेकेंड) क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रहे।

संपर्क करने पर खैरुल हफीज ने कहा कि मई में नोम पेन्ह में होने वाले एसईए खेलों से पहले यह जीत उनके लिए बड़ी प्रेरणा है।

“मैं खुद उस समय को निर्धारित करने में सक्षम होने की उम्मीद नहीं करता था, क्योंकि मैं केवल शुक्रवार को आया था और लंबी यात्रा अल्हम्दुलिल्लाह को थका रही थी, हम सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया।

द स्पीडी के उपनाम से जाने जाने वाले खैरुल हाफिज ने कहा, “ईश्वर ने चाहा तो मैं अपने समय में सुधार करने में सक्षम हो जाऊंगा क्योंकि यह पहली विदेशी प्रतियोगिता है, मेरे भाग लेने के लिए और भी बहुत कुछ हैं और मुझे यकीन है कि मुझे बेहतर समय मिल सकता है।” जनतां।

मेलाका में जन्मे एथलीट आशावादी हैं कि कंबोडिया में द्विवार्षिक खेलों के लिए 4×100 मीटर स्पर्धा के लिए बनाई जाने वाली चौकड़ी एक बार फिर पिछले साल हनोई में एसईए खेलों में राष्ट्रीय टीम द्वारा बनाए गए राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ने में सक्षम होगी।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए रिकॉर्ड तोड़ना असंभव नहीं है.. क्योंकि मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं 10.3 रन बना पाऊंगा और मोहम्मद हैकल के 10.41 और मुहम्मद जुल्फिकार के 10.48 सेकेंड के साथ हमें अच्छा समय मिल सकता है।”

रिकॉर्ड के लिए, हनोई सी गेम्स 2021 में, राष्ट्रीय पुरुषों की 4×100 चौकड़ी इस आयोजन में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रही और रजत पदक जीतने में भी कामयाब रही।

मुहम्मद अज़ीम मोहम्मद फ़हमी, जिसे ‘उसैन बोल्ट’ मलेशिया कहा जाता है, मुहम्मद अरसयाद एमडी सात, मुहम्मद ज़ुल्फ़िकार इस्माइल और पुरुषों के 100 मीटर चैंपियन का बचाव करते हुए, मुहम्मद हैकल हनाफ़ी ने 39.09 सेकेंड में दौड़ पूरी करने के साथ-साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड को भी मिटा दिया। कुआलालंपुर में 2017 एसईए खेलों में 39.27 सेट। – बर्नामा

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *