घातक भगदड़ के बाद अल सल्वाडोर ने फुटबॉल चैंपियनशिप को छोटा किया

सैन सैल्वाडोर: अल सल्वाडोर फुटबॉल अधिकारियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण शेष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया है, एक खेल में भगदड़ के बाद 12 लोगों की मौत हो गई।

सल्वाडोरन फुटबॉल महासंघ (फेसफुट) और लिगा मेयर क्लब ने बुधवार को एक बयान में कहा, “घटनाओं की गंभीरता और खेल स्थलों की सुरक्षा की स्थिति की गारंटी देने की आवश्यकता के जवाब में यह उपाय किया गया है।”

पार्टियों ने संयुक्त बयान में कहा, “हमने अल सल्वाडोर की 2022-2023 राष्ट्रीय चैंपियनशिप को समाप्त करने का फैसला किया है,” फेसफुट ने अलग से कहा कि “कोई चैंपियन नहीं होगा।”

प्रतियोगिता क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में ही पहुंची थी।

एलियांजा के फर्स्ट डिवीजन स्टेडियम में शनिवार को हुई भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। ऐसा माना जाता है कि राजधानी सैन साल्वाडोर में स्टेडियम में एक गेट गिरने से शुरू हुआ था।

मृतकों के अलावा, घटनास्थल पर विभिन्न चोटों के लिए लगभग 500 लोगों का इलाज किया गया, जबकि 88 को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकांश को तब से छुट्टी दे दी गई है।

फेसफुट ने कहा कि सभी पक्ष भविष्य में प्रशंसकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए “बेहतर प्रोटोकॉल” सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

लेकिन जुगाडोर्स यूनिडो (प्लेयर्स यूनाइटेड) नामक एक समूह ने “बड़ी संख्या में लोगों” का हवाला देते हुए महासंघ से पुनर्विचार करने का आग्रह किया, जो आर्थिक रूप से फुटबॉल मैचों पर निर्भर हैं।

फ़ुटबॉल महासंघ ने मंगलवार को एलियांज़ा को एक साल के लिए बंद दरवाजों के पीछे अपने घरेलू मैच खेलने का आदेश दिया, क्लब को उसके कस्कटलान स्टेडियम में हुई घटना के लिए दोषी ठहराया।

अलियांजा को 21 जुलाई से पहले 30,000 डॉलर का जुर्माना भी भरना होगा। – एएफपी