Home > इंटरनेशनल > यमनी सेना ने किया पलटवार, सऊदी सैन्य ठिकानों पर बैलिस्टिक मिसाइल से किया हमला

यमनी सेना ने किया पलटवार, सऊदी सैन्य ठिकानों पर बैलिस्टिक मिसाइल से किया हमला

यमन और सऊदी अरब के बीच काफी समय से युद्ध जारी है. सऊदी अरब पैसो और हथियारों के मामले यमन से मज़बूत है बावजूद इसके यमन सऊदी के सामने डट कर खड़ा हुआ। सऊदी अरब ने हाल ही में कई ऐसे हमले किये जिससे यमन में काफी नुक्सान हुआ है अब यमन ने बैलिस्टिक मिसाइल का इस्तेमाल कर सऊदी अरब उसके गठबंधन के अलख़याम नामक महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों पर हमला किया है।

ये भी पढ़ें:  फिल्म पद्मावत का नाम बदलने के बाद भी बैन, मामला फिर पंहुचा कोर्ट

अलमसीरा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार यमनी सेना ने क़ाहेरा-2 मिज़ाइल का इस्तेमाल करते हुए ताइज़ प्रांत में स्थित सऊदी अरब और उसके गठबंधन के अलख़याम नामक महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों पर हमला किया जिसमे कई सैनिकों के मारे जाने और घायल होने की खबर है। इससे पहले रविवार को भी यमनी सेना ने सऊदी अरब के सीमावर्ती क्षेत्र नजरान में स्थित सऊदी सैन्य अड्डे को अपनी मिज़ाइल से लक्ष्य बनाया था।

पाकिस्तान के मुख्या न्यायाधीश ने भाषण की तुलना महिला के स्कर्ट से की, वीडियो हुआ वायरल

रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को भी यमनी सेना और स्वयंसेवी बल अंसारुल्लाह ने ताइज़ प्रांत में स्थित सऊदी अरब के एक ख़ुफ़िया सैन्य ठिकाने पर हमला करके सऊदी के कई सैनिक मारे गए थे और भारी मात्रा में हथियार ज़ब्त किये थे। वही सऊदी भी पीछे नहीं है, सऊदी ने अपने युद्धक विमानों के द्वारा पाश्विक हमला जारी रखते हुए एक बार फिर यमन के सरकारी टीवी चैनल की इमारत पर हमला किया है।